Varanasi News: मुर्गियों को हांकने के लिए तिरंगा का प्रयोग करना युवक को पड़ा भारी, आदमपुर थाने में एफआईआर दर्ज

Varanasi News: मुर्गी पालन करने वाले सुरेंद्र श्रीवास्तव ने अपने ही देश के आना बान और शान के प्रतीक तिरंगे को मुर्गियों को हांकने का साधन बना दिया। सुरेंद्र की यह करतूत जब पुलिस तक पहुंची तब आनन फानन में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Update: 2023-07-25 16:35 GMT
(Pic: Social Media)

Varanasi News: देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान हर नागरिक का प्रथम कर्तव्य होता है। लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती है जिसकी चर्चा हर किसी की जुबान पर होती है। ऐसा ही एक वाकया वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र में घटित हुआ। मुर्गी पालन करने वाले सुरेंद्र श्रीवास्तव ने अपने ही देश के आना बान और शान के प्रतीक तिरंगे को मुर्गियों को हांकने का साधन बना दिया। सुरेंद्र की यह करतूत जब पुलिस तक पहुंची तब आनन फानन में पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने दर्ज की मुकदमा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के मुकीमगंज के रहने वाले सुरेंद्र श्रीवास्तव मुर्गी पालन का काम करते हैं। अपने फार्म पर सुरेंद्र ने मुर्गियों को हांकने के लिए डंडे के आगे तिरंगा झंडा लगाया। तिरंगा झंडा लगाकर सुरेंद्र कई दिनों तक मुर्गियों को हांकने का काम करते रहे। अचानक एक दिन स्थानीय लोगों की नजर सुरेंद्र के इस हरकत पर पड़ी स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी गुप्त तरीके से पुलिस को दी। पुलिस ने मामले का स्वत संज्ञान लेते हुए इस बात की पड़ताल की पुलिस की जांच में घटना सही पाए जाने पर सुरेंद्र श्रीवास्तव के ऊपर एफ आई आर दर्ज कर लिया गया। सुरेंद्र श्रीवास्तव की अब गिरफ्तारी भी हो सकती है।

मुर्गी हांकने के लिए डंडे के आगे लगाया तिरंगा

आरोपी सुरेंद्र श्रीवास्तव अपने फार्म की मुर्गियों को हटाने के लिए डंडे के आगे कपड़े की जगह तिरंगा झंडा लगाया। यह कृत्य सुरेंद्र श्रीवास्तव लंबे समय से कर रहा था क्षेत्र के लोगों इस बात को लेकर चर्चा भी होती रहती थी। पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सुरेंद्र श्रीवास्तव पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। सुरेंद्र श्रीवास्तव का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। आरोपी सुरेश श्रीवास्तव का फोटो ट्विटर पर भी वायरल किया गया। ट्विटर की जांच करते हुए पुलिस ने घटना को सही पाया जिसके बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Tags:    

Similar News