Varanasi News: देवी देवताओं की चित्र लगी पटाखे पर भड़के राष्ट्रीय हिन्दू दल, डीएम को पत्र देकर की कार्रवाई की मांग

Varanasi News: रोशन पाण्डेय ने कहा कि सोची समझी षड्यंत्र के तहत पटाखा कंपनियों द्वारा हमारे अराध्य देवी देवताओं का हमेशा अनादर किया जा रहा है। पटाखे पर लक्ष्मी, गणेश, राधा, कृष्ण जैसे देवताओं के चित्र लगे पटाखे की छायाप्रति भी अधिकारियों को सौंपा गया है।

Update: 2023-11-07 12:01 GMT

Varanasi News (Pic:Newstrack)

Varanasi News: राष्ट्रीय हिन्दू दल संगठन के अध्यक्ष रोशन पाण्डेय द्वारा वाराणसी जिलाधिकारी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वाराणसी सीटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से पत्र भेजकर दिवाली एवं अन्य मांगलिक कार्यों/ उत्सवों के अवसर पर फोड़े जाने वाले पटाखों पर हिन्दू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी पटाखों पर रोक लगाने एवं समुचित कार्रवाई कर छापेमारी करने का आदेश निर्देश निर्गत करने की मांग किया है। साथ ही रोशन पाण्डेय ने प्रयागराज उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र भेजकर प्रदेश भर में ऐसे पटाखे को जब्त करनी की मांग किया है।

राष्ट्रीय हिन्दू दल ने देवी देवताओं की चित्र लगी पटाखे का किया विरोध

रोशन पाण्डेय ने कहा कि सोची समझी षड्यंत्र के तहत पटाखा कंपनियों द्वारा हमारे अराध्य देवी देवताओं का हमेशा अनादर किया जा रहा है। पटाखे पर लक्ष्मी, गणेश, राधा, कृष्ण जैसे देवताओं के चित्र लगे पटाखे की छायाप्रति भी अधिकारियों को सौंपा गया है। इस दौरान रोशन पाण्डेय ने कहा कि देवताओं की फोटो लगे पटाखे दिवाली के अगले दिन देवी देवताओं की तस्वीर सड़कों, नालियों में कूड़े की तरह गंदगी पर पड़ी रहती है, जिससे देवी-देवताओं का अपमान होता है। रोशन पाण्डेय ने कहा कि कैसी विडंबना है कि हम जिसका पूजा पाठ करते हैं उन्हीं को बम के साथ जलाते हैं ये घोर अपमान और धार्मिक अपराध है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय हिन्दू दल ने पटाखा व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कहीं भी देवी देवताओं की तस्वीरें लगी पटाखा दिखा तो संगठन ना सिर्फ कारवाई करेंगी बल्कि पटाखे जब्त कर दूकान भी बंद कराएंगे और उस व्यापारी, दुकान के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करेगी। इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दू दल के जिला अध्यक्ष मोहित, जिला महासचिव आदित्य सिंह, आचार्य रणधीर, प्रमोद इत्यादि के साथ दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News