NEET Result Case: BHU के बाहर छात्रों का धरना प्रदर्शन, NTA की सफाई पर उठाए सवाल

NEET Result Case: नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर BHU गेट पर कुछ छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही एनटीए के दावों को भी गलत करार दिया।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-08 14:03 GMT

NEET Result Latest News: नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर वाराणसी में तैयारी करने वाले छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है। आज यानी शनिवार को अलग-अलग कोचिंग संस्थानों के हजारों छात्र-छात्राओं ने BHU मेन गेट पर परीक्षा में हुई गड़बड़ी का जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि नीट यूजी परीक्षा को रद्द किया जाए। साथ ही छात्रों ने एनटीए के दावों पर भी सवाल खड़े किए। विरोध कर रहे छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। बाद में वाराणसी पुलिस ने उन्हें समझा बूझकर वापस भेजा। 

BHU गेट पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

मेडिकल कॉलेज में प्रवेश परीक्षा नीट का रिजल्ट आने के बाद पूरे देश में नीट की परीक्षा प्रणाली और उसके रिजल्ट पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। परीक्षा में अनियमितता पर आज छात्रों ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विरोध प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने बीएचयू के मेन गेट पर एकत्रित होकर नीट मामले में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं के हाथों में तख्तियां थीं। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने नीट परीक्षा को रद्द करने और फिर से परीक्षा कराने की मांग की। साथ ही दोषियों पर कार्रवाई करने की भी मांग की।

एनटीए ने दिया था ये जवाब

आज यानी शनिवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि स्टूडेंट्स को ग्रेस अंक देने से नतीजों में फर्क नहीं पड़ा है। एनटीए डीजी सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि यह समस्या सिर्फ 1600 स्टूडेंट्स की है। पेपर 23 लाख से अधिक बच्चों ने दिया था। 4750 सेंटर की बजाय सिर्फ 6 सेंटरों का मामला है। एनटीए के अधिकारी ने आगे कहा कि स्टूडेंट्स की ग्रेस मार्क्स व टॉइम लॉस से जुड़ी आपत्तियों पर विचार करने के लिए एक कमिटी बनाई गई है। इस कमिटी की जो सिफारिशें आएंगी, हम फैसला लेंगे। जरूरत पड़ी तो रिजल्ट संशोधित किया जाएगा। एक सप्ताह में इसकी सिफारिशें आ जाएंगी। बता दें, कमिटी में यूपीएससी के पूर्व सदस्य व कई वरिष्ठ शिक्षाविदों को शामिल किया गया है। पेपर लीक के आरोपों पर सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो पेपर आया, वह एग्जाम शुरू होने के बाद आया था। 

Tags:    

Similar News