Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बड़ा हादसा, दो मकान गिरने से 8 लोग घायल, एक की मौत

Varanasi House Collapsed: रेस्क्यू मिशन खत्म हो गया है और अभी सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन डॉग स्क्वॉड की मदद ली जा रही है, जिससे कि अगर और कोई मलबे में दबा हो तो उसका पता किया जा सके।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-06 03:06 GMT

Varanasi House Collapsed (सोशल मीडिया) 

Varanasi House Collapsed: यूपी के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार देर काशी विश्वनाथ मंदिर के येलो जोन में स्थित दो मकान भरभराकर ढह गया। मलबे में कई लोग फंस गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का अभियान शुरू किया। मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य शुरू हो गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इस हादसे में यूपी पुलिस की एक महिला सिपाही भी घायल हुए है, जो मंदिर की ड्यूटी में तैनात थे। इसमें एक महिला की मौत गई।

खोआ गली चौराहे पर हुआ देर रात हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के चौक थाना इलाके खोआ गली चौराहे पर बीती रात दो मकानों के नीचे की ज़मीन धंस गई। इससे दोनों मकान भरभरा कर गिर गए। हादसा ऐसे समय हुआ, जब मकान में लोग गहरी नींद में सो रहे थे। इस वजह वह हादसे के वक्त बाहर नहीं निकल पाए और मलबे में दब गए। कुल 8 लोगो मलबे में दब थे, जिन्हें एनडीआरएफ की मदद से बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। NDRF टीम अभी भी वहां मौजूद है।

100 साल पुराना था मकान

बताया गया है कि यह मकान 100 साल पुराना है और राजेश गुप्ता और मनीष गुप्ता है, जिसमें 8 लोग दब गए थे। सभी घायलों को कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर के पास होने से मकान गिरने से मंदिर ड्यूटी में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुई है।

गेट नंबर 4 बंद

इस घटना की जानकारी देते हुए वाराणसी के जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने बताया कि तंग रास्ता और गली होने की वजह से रेस्क्यू मिशन में अड़चनें आ रही हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये रखने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं को गेट नंबर 4 को बंद कर दिया है। गेट नंबर 1 और 2 से एंट्री दी जा रही है। घायल लोगों को इलाज के लिए BHU के ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

एक की मौत, 8 घायल, सर्च अभियान जारी

सुरक्षा की दृष्टि से मीडिया को भी कवरेज के लिए गली में प्रवेश करने से रोक दिया गया। रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है। बाद में घटना की जानकारी देते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मीडिया को बताया सुबह के करीब 8 बजे रेस्क्यू मिशन पूरा हो गया है। कुल 8 लोगो को मलबे में से निकाला गया है। एक महिला कांस्टेबल सहित 8 लोग घायल हैं, दुर्घटना जबकि मलबे में एक महिला की मौत हो गई। रेस्क्यू मिशन खत्म हो गया है और अभी सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन डॉग स्क्वॉड की मदद ली जा रही है, जिससे कि अगर और कोई मलबे में दबा हो तो उसका पता किया जा सके।

Tags:    

Similar News