Varanasi News: 24 घंटे के भीतर काशी में दूसरा मर्डर, अज्ञात युवक की सिर कूंचकर हत्या

Varanasi News: काशी पर स्वतंत्रता दिवस के दिन हत्या के दो मामले सामने आए। एक पांच साल की मासूम बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले की पुलिस जांच में जुटी ही थी कि एक और मर्डर की वारदात सामने आ गई।

Update: 2023-08-15 13:25 GMT
अज्ञात युवक की सिर कूंचकर हत्या : Photo- Newstrack

Varanasi News: काशी पर स्वतंत्रता दिवस के दिन हत्या के दो मामले सामने आए। एक पांच साल की मासूम बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले की पुलिस जांच में जुटी ही थी कि एक और मर्डर की वारदात सामने आ गई। यहां लंका थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव के सिवान में करीब 35 वर्षीय युवक का सिर कूंचकर हत्या किया हुआ शव मिला। ग्रामीणों ने शव मिलने की सूचना लंका थाने की पुलिस को दी। मौके पर पहुंची लंका थाने की पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के साथ फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची।

घटनास्थल पर मिली शराब की बोतलें

जानकारी के अनुसार युवक की हत्या सिर कूंचकर की गई। गांव के खेत में युवक के शव को फेंककर हत्यारे फरार हो गए। खेत की तरफ गए ग्रामीणों ने शव देखकर पुलिस को फोन किया। आनन-फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना लंका थाने की पुलिस को दी। शव मिलने की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। बताया जा रहा है कि लंका थाने की पुलिस टीम को शव से कुछ ही दूरी पर देशी शराब की खाली पड़ी कुछ बोतलें और चप्पल मिली है।

ग्रामीणों ने आशंका जताई कि शराब पीने के बाद हत्यारों और मृतक के बीच मारपीट हुई होगी। मौके पर पैरों के निशान से आशंका जताई जा रही है कि हत्या में एक से अधिक लोग शामिल हो सकते है। घटना की सूचना पर डीसीपी, एसीपी सहित क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार मृतक की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पाई है, युवक की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

Varanasi News: वाराणसी में वीरांगना लक्ष्मीबाई की जन्मस्थली पर आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह

Varanasi News: देश का 77 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह भदैनी स्थित वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जन्मस्थली पर धूमधाम से मनाया गया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि लोक भूषण सम्मान से सम्मानित देश के ख्यातिलब्ध साहित्यकार डॉ जयप्रकाश मिश्र ने ध्वजारोहण करके किया। समारोह के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय जन सेवा मंच की अध्यक्ष मीना मुखर्जी, कृष्ण मोहन पांडे थे।

इस अवसर पर डॉक्टर जयप्रकाश मिश्रा ने कहा कि देश को आजादी बहुत ही बलिदान के बाद मिली है, इसलिए आज यहां पर उपस्थित सभी लोगों से यही निवेदन है कि देश के आजादी में जो हमारे वीर शहीदों ने अपने जान की बाजी लगाकर देश को आजाद कराया, ऐसे देश की स्वतंत्रता कभी खतरे में ना आए। विशिष्ट अतिथि मीना मुखर्जी ने कहा कि आज आजादी का हम 77 वां दिवस हम मना रहे हैं। आजादी बहुत ही कुर्बानी के बाद मिली है और हमको इसे बचाए रखना है।

कार्यक्रम के संयोजक एवं जागृति फाउंडेशन के महासचिव रामयश मित्र ने कहा कि वर्षो की गुलामी के बाद 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ। देश को आजादी दिलाने में हजारों ज्ञात-अज्ञात लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। तब जाकर हमारा देश आजाद हुआ, ऐसे मिली आजादी को हम बचाए रखें। हमारा देश हमेशा आगे बढ़ता रहे। पूरे विश्व में भारत देश का नाम हो यही हम लोग की कामना है। इस अवसर पर राष्ट्रीय जन सेवा मंच के महिला सदस्यों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी प्रस्तुति किया गया। कार्यक्रम का संचालन जागृति फाउंडेशन के महासचिव रामयश मिश्र ने किया धन्यवाद नर्मदा गौड़ ने किया। इस अवसर पर हरीनाथ गौड़, जया भट्टाचार्य, मोनी साहनी सहित काफी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News