Varanasi News: उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के चेयरमैन ने पुलिस को दिया सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर, मजबूत होगी टूरिस्ट पुलिस

Varanasi News: पुलिस विभाग में संसाधनों को मजबूत करने के लिए उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के चेयरमैन गोविंद सिंह के द्वारा टूरिस्ट पुलिस को सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर दिया गया। उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के इस पहल से वाराणसी की टूरिस्ट पुलिस और मजबूत होगी।

Update: 2023-10-13 15:30 GMT

Varanasi News (Pic:Newstrack)

Varanasi News: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद से ही बनारस में पर्यटकों की संख्या में लगातार विस्तार होता जा रहा है। हर साल पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है ऐसे में वाराणसी पुलिस के कंधों पर पर्यटकों की सुरक्षा का मजबूत दायित्व होता है। पुलिस विभाग में संसाधनों को मजबूत करने के लिए उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के चेयरमैन गोविंद सिंह के द्वारा टूरिस्ट पुलिस को सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर दिया गया। उत्कर्ष फाइनेंस बैंक के इस पहल से वाराणसी की टूरिस्ट पुलिस और मजबूत होगी।

पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

वाराणसी पुलिस के द्वारा गोदौलिया से दशाश्वमेध रोड को पूरी तरीके से खाली कराकर सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर का परीक्षण किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर वाराणसी पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन, जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने हरी झंडी दिखाकर सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर का शुभारंभ किया। सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर को देखने के लिए जनता भी काफी उत्साहित थी। सभी ने ताली बजाकर स्वागत किया।

सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर से मजबूत होगी टूरिस्ट पुलिस- गोविंद सिंह

कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद गोविंद सिंह ने बताया कि सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर का प्रयोग टूरिस्ट एरिया में किया जाता है। जरुरत पड़ी तो पुलिस मित्र की तरह भी काम कर सकती है। इससे आराम से पेट्रोलिंग भी कर सकते हैं। इसपर सवार होकर डेढ़ फुट ऊपर तक देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश में पहली बार वाराणसी में इसको टूरिस्ट पुलिस विभाग को दिया गया है। इसका उपयोग सारनाथ और बनारस के घाटों पर किया जाएगा। वाराणसी टूरिज्म में नंबर वन हो गया है टूरिस्ट का प्रवाह यहां बढ़ रहा है पिछले 8 से 10 सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर भी बढ़ा है। अर्थव्यवस्था भी स्ट्रांग हो रही है। यह बहुत ही छोटी पहल है जिसे आज किया गया है।

Tags:    

Similar News