Varanasi: काशी में 'निठारी कांड' ! 5 साल की बच्ची के शव को कब्र से निकालकर रातभर सोया रहा नशेड़ी...हंगामा बरपा

Varanasi News: पिता ने तहरीर देते हुए शव से दुष्कर्म की आशंका जताते हुए पोस्टमार्टम की अपील की थी। जिसके बाद पुलिस ने शव से छेड़छाड़ करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Update: 2023-11-17 13:09 GMT

वाराणसी में कब्र खोद निकाला शव (Social Media)

Varanasi News: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के रेवड़ी तालाब में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है। 5 साल की बच्ची के शव को कब्र से बाहर निकालकर नशेड़ी युवक शव के साथ रातभर सोया रहा। सुबह जब बच्ची के पिता कब्र के पास पहुंचे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। पिता ने देखा कि, कब्र को खोदकर कब्र से बच्ची के शव को निकाल लिया गया है।

झाड़ियों के पास लेटा था नशेड़ी

बच्ची के पिता बच्ची के शव को खोजते हुए जब कब्रिस्तान के पीछे की तरफ गए तो उन्होंने देखा कि उनकी बच्ची के शव को लेकर नशेड़ी युवक कुएं के पास झाड़ियों में लेटा हुआ था। शोर मचाने के बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और इस बात की सूचना भेलूपुर पुलिस को दिया गया मौके पर पहुंची पुलिस ने नशेड़ी युवक रफीक उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। नशेड़ी युवक अपनी करतूत को छुपाने के लिए कब्र पर मिट्टी डालकर ढंक दिया था।

क्या है पूरा मामला?

वाराणसी के दशाश्वमेध क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की 5 साल की बेटी कई दिनों से बीमार थी। इलाज के दौरान अस्पताल में 15 नवंबर की रात अचानक बच्ची का निधन हो गया। निधन के बाद परिजनों ने रात में बच्ची के शव को दफना दिया। गुरुवार को जब पिता अपनी बच्ची के कब्र को देखने के लिए पहुंचा तो कब्रिस्तान का नजारा देख कलेजा मुंह को आ गया। कब्र से मासूम का शव गायब था। कब्र के ऊपर से मिट्टी हटाकर घटना को अंजाम दिया गया था। बदहवास पिता कब्रिस्तान के अंदर बाउंड्री वॉल के पास अपनी बच्ची के शव को खोजने के लिए पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कुएं के फर्श पर आरोपी रफीक उर्फ छोटू बच्ची के शव के साथ सोया था। इतना देखते ही पिता जोर-जोर से चिल्लाने लगे। कब्रिस्तान में शोरगुल सुनकर आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। पुलिस को सूचना दी गई।

नशे में धुत था आरोपी

पिता द्वारा पकड़े गए आरोपी मो. रफीक उर्फ छोटू का पुलिस ने जब मेडिकल कराया तो वह शराब के नशे में धुत्त मिला। आरोपी ने पुलिस को बताया कि, वह कब्रिस्तान में कब्र खोदने का काम करता है। कब्र की खुदाई के समय ही उसे बच्ची का शव मिला था।

पुलिस- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई

पिता ने तहरीर देते हुए शव से दुष्कर्म की आशंका जताते हुए पोस्टमार्टम की अपील की थी। जिसके बाद पुलिस ने शव से छेड़छाड़ करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। डीसीपी काशी जोन ने बताया कि, 'आरोपी कब्रिस्तान में देखरेख करने वाले व्यक्ति का भतीजा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी'।

आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग

स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की मांग की है। घटना के बाद से स्थानीय लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। आसपास के लोग आरोपी और इस घटना में शामिल लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं। सीएम योगी से मांग करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि, इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के घरों पर सरकार बुलडोजर चलवाए।

Tags:    

Similar News