Varanasi News: संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती का निधन, PM Modi और CM योगी ने जताया शोक

Varanasi News: पीएम मोदी ने कहा कि श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी का महाप्रयाण काशी की संत परंपरा के लिए एक बड़ी क्षति है।

Update: 2024-04-08 02:30 GMT

PM Narendra Modi (Pic:Social Media) 

Varanasi News: काशी के संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती का निधन हो गया है। पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शोक जताते हुए लिखा कि भगवान विश्वनाथ के परम भक्त संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी के महाप्रयाण का दुखद समाचार काशी से प्राप्त हुआ।

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि वो मंगला आरती में बाबा विश्वनाथ की सेवा में अनवरत उपस्थित होते थे। उनका प्रयाण काशी की संत परंपरा के लिए एक बड़ी क्षति है। संत श्री भारती जी महाराज के शिव स्वरूप में विलीन होने पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

काशी के संत परंपरा में एक युग का अंत हो गया है

उनके महाप्रयाण पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है। अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि संतश्रेष्ठ श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज, भगवान विश्वनाथ के अनन्य भक्त थे। उनके जाने से काशी के संत परंपरा में एक युग का अंत हो गया है। पुण्यात्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और बाबा विश्वनाथ उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें, यह कामना करता हूं।

आध्यात्मिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति एवं अथाह दुःख का क्षण है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक्स पर पोस्ट पर शोक जताया है। सीएम योगी ने लिखा कि काशी के पूज्य संत व मनीषी, श्रद्धेय स्वामी श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज का गोलोकगमन संत समाज और आध्यात्मिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति एवं अथाह दुःख का क्षण है।

 एक स्वर्णिम अध्याय का अंत हुआ है

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा कि काशी के पूज्य संत व बाबा विश्वनाथ जी के परम भक्त स्वामी शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज का महाप्रयाण आध्यात्मिक जगत और संत समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। आपके ब्रह्मलीन होने से वाराणसी की आध्यात्मिक विरासत और संत समाज के एक स्वर्णिम अध्याय का अंत हुआ है।

बता दें कि काशी के संत शिवशंकर चैतन्य भारती के महाप्रयाण पर कई मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने शोक जताया है। 

Similar News