रेलवे ने 16 फरवरी को वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा को किया बहाल

एक कहावत है न कि आम आदमी में बहुत ताकत होती है। जब वो जागता है तो बड़े से बड़ा तख्त भी पलट जाता है। कुछ ऐसा ही भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में हुआ है। 19 फरवरी तक कैंसिल चल रही वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा को रेलवे ने 16 फरवरी को बहाल कर दिया है।

Update: 2018-02-16 06:14 GMT

लखनऊ: एक कहावत है न कि आम आदमी में बहुत ताकत होती है। जब वो जागता है तो बड़े से बड़ा तख्त भी पलट जाता है। कुछ ऐसा ही भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में हुआ है। 19 फरवरी तक कैंसिल चल रही वरुणा एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा को रेलवे ने 16 फरवरी को बहाल कर दिया है।

आपको बता दें कि, वरुणा एक्सप्रेस नॉन इंटरलाकिंग कार्य के कारण 13 फरवरी से निरस्त कर दी गई थी। इसके बाद से वरुणा में रोजाना सफर करने वाले यात्री एकजुट होकर ट्रेन चलवाने का अभियान चलाया। पीएमओ दफ्तर से लेकर रेलवे मंत्री से गुहार लगाई और 2 दिन के संघर्ष के बाद रेलवे के अफसरों की नींद उड़ी और वरुणा एक्सप्रेस के पुनः संचालन को मजबूर हो गए।

सुल्तानपुर रूट बाधित

रेलवे 10 फरवरी से दोहरीकरण के बचे हुए काम को पूरा करने के लिए नॉन इंटरलाकिंग कर रहा है। इसके चलते सुलतानपुर रूट की 32 ट्रेनों को 19 फरवरी तक निरस्त कर दिया गया है। वरुणा एक्सप्रेस से दैनिक यात्री लखनऊ आते हैं और इस ट्रेन के भी निरस्त होने से यात्री परेशान हो रहे थे। इसके बाद से लगातार इस ट्रेन को चलवाने के लिए यात्री एक साथ प्रयास कर रहे थे। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखकर रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार से ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है।

Similar News