6 दिसंबर को मंदिरों में पूजा और आरती करेगी VHP, राम मंदिर निर्माण का लेगी संकल्प

Update: 2018-12-04 05:58 GMT

कानपुर: उत्तर प्रदेश के इतिहास के पन्नों में 6 दिसंबर का दिन दर्ज है। राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन कर रहे विश्व हिंदू परिषद ने इस दिन को हिंदू जागरण अभियान के रूप में मनाने का ऐलान किया है। बता दें कि 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया।

मंदिरों में पूजा और आरती करेगी VHP

6 दिसम्बर के दिन कानपुर में वीएचपी मंदिरों में पूजा और आरती का आयोजन करेगी। इसके साथ वीएचपी के कार्यकर्ता वाहन जुलूस भी निकालेंगे। शाम को गंगा आरती के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा। वीएचपी ने कार्यकर्ताओं से इसे सफल बनाने का आह्वान किया है। साथ वीएचपी इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी।

यह भी पढ़ें.....शाहजहांपुर की दो पत्थरबाज लड़कियों ने चलवा दिए लाठी-डंडे, कई घायल

संतों और हिंदूवादी संगठनों का सरकार पर दबाव

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता के मूड को एक ही मुद्द बदल सकता है वो है अयोध्या में राम मंदिर। बीजेपी और हिंदूवादी संगठन इस बात को भलीभांति जानते हैं। बीते महीनों में राम मंदिर को लेकर शुरू हुई राजनीति और संतों द्वारा किए जा रहे धर्मसभाओं ने माहौल को गर्म कर दिया है। संत और हिंदूवादी संगठन सरकार से अध्यादेश लाकर अयोध्या में राम मंदिर बनवाने की मांग कर रहे है। अब आने वाले दिनों में देखना होगा सरकार और बीजेपी संतों के दबा पर क्या कदम उठाती हैं।

यह भी पढ़ें.....आगराः वीएचपी ने यूपी के कई और जिलों से हिंदू पलायन का दावा किया

मंदिर बनाने का संकल्प लेगी VHP

वीएचपी के प्रांतीय सह मंत्री दीन दयाल गौड़ ने बताया कि 6 दिसंबर को हिदूं जागरण अभियान के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे दिन मंदिरों वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा और आरती की जाएगी। मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जाएगा। बड़ी संख्या में आचार्यों से पूजा पाठ कराया जायेगा। इसके साथ ही शाम के समय गंगा आरती की जाएगी। इस पूजा का मकसद है कि अपने आराध्य भगवान राम के लिए मंदिर बनवाने का संकल्प लेना।

यह भी पढ़ें.....राम मंदिर पर बोले शाह- शीत सत्र में बिल नहीं लाएगी सरकार, SC में सुनवाई का करेगी इंतजार

सांसदों को ज्ञापन

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पूरे शहर में वाहन जुलूस निकाले जाएंगे। इसके जरिए हिंदू जागरण अभियान के लिए संदेश देने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए पूरे प्रदेश में सभी सांसदों को ज्ञापन दिया जाएगा। दीन दयाल गौड़ ने कहा कि वीएचपी के कार्यकर्ता एक ही दिन और एक ही साथ सभी सांसदों को ज्ञापन देकर सरकरा से अयोध्या में मंदिर बनवाने की अपील करेंगे।

Tags:    

Similar News