ऐसे मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे कानपुर वाला

कानपुर मुठभेड़ कांड में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की शुक्रवार यानी आज सुबह करीब 6ः30 बजे कानपुर से 17 किलोमीटर पहले भौती क्षेत्र...

Update: 2020-07-10 03:53 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ कांड में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की शुक्रवार यानी आज सुबह करीब 6ः30 बजे कानपुर से 17 किलोमीटर पहले भौती क्षेत्र में एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे की गिरफ्तारी से लेकर मारे जाने तक जानें 24 घंटे में क्या-क्या हुआ

इतने लोग गाड़ी में थे मौजूद

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिस टाटा सफारी वाहन में विकास दुबे को लाया जा रहा था उसमे वाहन चालक एसटीएफ के तीन जवान थे। गाड़ी में विकास पीछे की ओर बैठा था और उसके दोनो तरफ एसटीएफ के दो जवान बैठे थे। दर्घटना के वक्त कानपुर के भौती इलाके में हल्की-हल्की बारिश हो रही थी, जिससे काफी कीचड़ हो गया था। सड़क भी कम चैड़ी थी।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे मारा गया: UP STF के साथ हादसा, भागने की फिराक में हुआ एनकाउंटर

तेज रफ्तार और कीचड़ की वजह से पलटी गाड़ी

इन परिस्थितियों में तेज रफ्तार से चल रही एसटीएफ की गाड़ी पलट गई। गाड़ी पलटने पर अपराधी विकास ने मौका देख भागने की कोशिश की और एसटीएफ के एक जवान की 9 एमएम की पिस्टल लेकर भागा। भागने के साथ ही उसने पलटकर गोली भी चलाई। इस पर एसटीएफ ने भी फायरिंग की जिसमें एक गोली उसकी कमर और दूसरी सीने में लगी। बताया जा रहा है कि इस घटना में एसटीएफ के चार जवान भी घायल हुए है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Video-2020-07-10-at-8.45.48-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: तेज रफ्तार के कारण पलटी विकास दुबे को ले जा रही गाड़ी, STF की गाड़ी में सवार थे 5 लोग

चार एसटीएफ के जवान भी हुए घायल

इसके बाद घायल विकास दुबे को गंभीर हालत मे कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया। अस्पताल लाने के कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई। इधर घटना में घायल एसटीएफ जवानों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे की उज्जैन में दिखाई गई गिरफ्तारी सुनियोजित रणनीति का हिस्सा: अखिलेश

Tags:    

Similar News