ग्रामीणों ने अस्पताल में बंद किया आवारा पशुओं को,उसके बाद हुआ ये सब

आवारा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने दर्जनों आवारा पशुओं को सरकारी अस्पताल में बंद करके अस्पताल के गेट पर ताला डाल दिया। ग्रामिणों ने मरीजों को अस्पताल में घुसने नहीं दिया। अस्पताल के डॉक्टर द्वारा थाने में दी तहरीर के आधार पर 7 नामजद और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Update: 2019-01-22 12:20 GMT

शाहजहांपुर: आवारा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने दर्जनों आवारा पशुओं को सरकारी अस्पताल में बंद करके अस्पताल के गेट पर ताला डाल दिया। ग्रामिणों ने मरीजों को अस्पताल में घुसने नहीं दिया। अस्पताल के डॉक्टर द्वारा थाने में दी तहरीर के आधार पर 7 नामजद और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

वहीं किसानों का कहना है कि अब वह अपनी फसलों को बर्बाद होते नहीं देख सकते। इसलिए गांव भर के आवारा पशुओं को ऐसे ही स्कूलों और सरकारी भवनों में बंद किया जाएगा। फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें.....आवारा पशुओं के कारण तबाह हो रही फसल, किसानों को नहीं सूझ रहा कोई उपाय

घटना बीते सोमवार की शाम की है। तिलहर थाना क्षेत्र के राजनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अचानक बड़ी तादाद मे ग्रामीण पहुंच गए। उनके साथ आवारा दर्जनों आवारा पशु थे। ग्रामीणों ने मरीजों को निकालकर अस्पताल के बाहर कर दिया और आवारा पशुओं को अस्पताल के अंदर बंद करके अस्पताल के गेट पर ताला जड़ दिया। और अस्पताल के गेट के बाहर हंगामा करने लगे। तभी अस्पताल के डाक्टर हरिबाबू ने इसकी सूचना एसडीएम, सीएमओ और स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसडीएम और पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर अस्पताल गेट का ताला खुलवाकर आवारा पशुओं को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें.....UP: आवारा पशुओं से त्रस्त किसान, हर जिलों में चारागाह बनाकर लगाम लगाएगी सरकार

हालाँकि फसलों को बर्बाद होने की बात को लेकर ग्रामीणों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुइ। एसडीएम मोईन उल इस्लाम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही वह ग्राम सभा की जमीन देखकर गौ संरक्षण बनाएंगे। इसके लिए ग्रामीणों को हमारा साथ देना होगा। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 7 नामजद और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें.....आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के मामल में 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सीओ मंगल सिंह रावत का कहना है कि डॉक्टर की तहरीर के आधार पर अस्पताल में आवारा पशुओं को बंद करने के मामले मे 7 नामजद और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....सीएम योगी की अधिकारियों के साथ बैठक, आवारा पशुओं से फसल बचाने को बनी कमेटी

आपको बता दें कि इससे पहले भी यहां एक स्कूल में राम मे ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को बंद करके गेट पर ताला लगा दिया था। सुबह होने पर जब बच्चे स्कूल गए थे तब स्कूल के अंदर आवारा पशु बंद थे। उसके बाद जिला प्रशासन ने आवारा पशुओं को अस्पताल से बाहर निकालकर ग्रामीणों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Tags:    

Similar News