Lakhimpur Kheri News: छुट्टा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने मुक्तिधाम में पशुओं को किया बन्द, अधिकारियों के उड़ गए होश

Lakhimpur Kheri News: अन्नदाता किसान खेतों में रात दिन मेहनत करके अपनी फसल तैयार करते हैं लेकिन फसल तैयार होने से पहले ही छुट्टा पशु उन्हें चट कर जाते हैं।

Update: 2023-04-10 17:17 GMT
लखीमपुर-खीरी में छुट्टा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने मुक्तिधाम में पशुओं को किया बन्द- Photo- Newstrack

Lakhimpur Kheri News: जहां शासन द्वारा 31 मार्च तक सभी छुट्टा पशुओं को गो आश्रय स्थल में आश्रय दिए जाने के निर्देश दिए गए थे, वहीं आज 09 अप्रैल हो गया, लेकिन जनता को छुट्टा पशुओं से निजात नहीं मिल पाई। अन्नदाता किसान खेतों में रात दिन मेहनत करके अपनी फसल तैयार करते हैं लेकिन फसल तैयार होने से पहले ही छुट्टा पशु उन्हें चट कर जाते हैं। किसान अपने फसल को पाल पोस कर तैयार करता है तो कभी-कभी कुदरत अपना कहर बरपा देती है तो कभी छुट्टा पशु झुंड बनाकर खेतों में फसलों को बर्बाद करने का काम कर रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में छुट्टा पशु खेतों में व सड़कों पर घूम कर सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं!

बताते चलें जनपद लखीमपुर खीरी की कोतवाली निघासन क्षेत्र के ग्राम लुधौरी में आवारा पशुओं से परेशान किसानों ने सैकड़ों छुट्टा पशुओं को पकड़कर सुबह गांव के मुक्तिधाम की वाउंड्री में बंद कर दिया, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से अधिकारियों के हाथ पाँव फूल गए।

ग्रामीणों को मिला आश्वासन

मौके पर पहुंचे मुख्य जिला पशु चिकित्सा अधिकारी, ब्लॉक पशु चिकित्सा अधिकारी व तहसीलदार निघासन, वहीं कोतवाली निघासन से एसएसआई राममिलन यादव अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन दिया की आज रविवार होने के कारण इन पशुओं की व्यवस्था करवाने में असमर्थ हैं। कल सोमवार को जितने भी पशु हैं सबको गौआश्रम भेज दिया जायेगा।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि योगी जी का सख्त आदेश है की कोई भी जानवर रोड पर दिखाई न दे। इसी के चलते तीन दिन पहले नोडल अधिकारी जिले में आये थे उनको उसी जगह ले जाया गया जहां जानवर नहीं थे और कागजी कार्रवाई करते हुए नोडल अधिकारी ने जिले को आवारा पशुओं से मुक्त कर दिया है। लेकिन जमीनी हकीकत ये है की हर तरफ खेतों में और सड़कों पर बराबर छुट्टा जानवर घूम रहे हैं।

किसानों ने डाला डेरा

शाम तक जानवरो को ले जाने की कोई व्यवस्था न होने पर लुधौरी में किसानों द्वारा रात में गेट पर डेरा डाला गया। किसानो का कहना है, जब तक प्रशासन द्वारा जानवरों को गौ आश्रम स्थल पर नहीं पहुंचाया जायेगा तब तक हम ग्रामीण यूं ही 24 घंटे यहीं बैठेंगे जैसे खेत में जागकर रखवाली कर रहे थे उसी प्रकार यहाँ भी रखवाली करेंगे।

Tags:    

Similar News