UP: 3 महीने से नहीं बदला गया ट्रांसफार्मर तो गांव वाले बिजली के तारों पर ही सुखाने लगे कपड़े

Update:2017-04-12 14:53 IST
UP: 3 महीने से नहीं बदला गया ट्रांसफार्मर तो गांव वाले बिजली के तारों पर ही सुखाने लगे कपड़े

संभल: बिजली विभाग की लापरवाही से जिले का यह गांव अंधेरे में है। बच्चे लैंप की रोशनी में पढने को विवश हैं। वजह, 3 महीने से बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। हालात ये है कि ग्रामीण बिजली के तारों पर ही कपड़े सुखाने लगे हैं। लेकिन विभागीय अफसर इन सबसे बेपरवाह हैं। ग्रामीणों का कहना है राज्य में सरकार बदल गई लेकिन उनकी हालत जस की तस है।

संभल जिले के अकबरपुर गहरा गांव की आबादी करीब 7,000 है। गांव में करीब 3 महीने पहले बिजली का ट्रांसफार्मर जल गया था। जिसके बाद से गांव में अब तक बिजली विभाग के कर्मचारियों ने नजर तक नहीं डाली। दिनों दिन बढती गर्मी में ग्रामीण बिजली की लिए तरस रहे हैं। हाल ये है कि लोग बिजली के इन तारों पर कपड़े सुखाने लगे हैं।

बढती गर्मीं में ग्रामीण पस्त, अधिकारी मस्त

ग्रामीण बताते हैं कि बिजली नहीं होने की वजह से उन्हें रोजमर्रा के कामों में परेशानी आ रही है। मोबाइल, लैपटॉप आदि चार्ज करने के लिए लोग पड़ोस के गांव जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने अब बिजली की आस छोड़ दी है। दिनोंदिन बढ़ती गर्मी में छोटे बच्चों को ज्यादा दिक्कतें आ रही है। कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी इस दिशा में गंभीर नहीं दिख रहे हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहना है बिजली विभाग के एसडीओ का...

क्या कहना है ग्राम प्रधान का?

इस मामले में ग्राम प्रधान प्रीतम सिंह का कहना है कि 'बिजली नहीं होने से काफी परेशानी है। अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा रहा। ग्रामीणों को बिजली के लिए दूसरे गांवों का चक्कर लगाना पड़ रहा है। काफी दिक्कतें हैं।'

ये कहा एसडीओ ने

इस संबंध में बिजली विभाग के एसडीओ सुशील कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा, कि 'एक-दो दिन में ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा। गांव में पहले 63 केवीए का ट्रांसफार्मर था। लेकिन अब ग्रामीणों ने 100 केवीए की मांग की है। एस्टीमेट भेजा है। एक दो दिन में ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा।'

Tags:    

Similar News