Mirzapur News: तूल पकड़ा अपशब्द बोलने का मामला, फूंका गया रॉबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल कोल का पुतला

वीडियो वायरल होने पर ग्रामीणों संग ब्राह्मण और ठाकुरों में सांसद के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

Report :  Brijendra Dubey
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-10-19 15:36 IST

तूल पकड़ा अपशब्द बोलने का मामला, फूंका गया रॉबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल कोल का पुतला (Social Media)

Mirzapur News: हालिया में सांसद के बिगड़े बोल के विरोध पर पकौड़ी कोल (Mirzapur MP Pakauri lal koal) का सवर्णों ने पुतला फूंका। पुण्यतिथि कार्यक्रम में ब्राह्मणों और ठाकुरों के लिए असंसदीय भाषा का प्रयोग करने के विरोध में लोगों ने मंगलवार को विकास खंड के बबुरा रघुनाथ सिंह गांव में पंचायत भवन के सामने राबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल कोल का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। 

राबर्ट्सगंज से अपना दल–एस के सांसद पकौड़ी लाल कोल (kaun hain sansad pakauri lal koal) सोमवार को बबुरा रघुनाथ सिंह गांव के किरका बस्ती में हिम्मत कोल की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, जहां उन्होंने ब्लाक प्रमुख चुनाव का हवाला देते हुए ब्राह्मण, ठाकुर के लिए गाली का प्रयोग कर दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर ग्रामीणों संग ब्राह्मण और ठाकुरों में सांसद के प्रति आक्रोश व्याप्त है। 

पंचायत भवन के सामने पुतला फूंकने के बाद ग्रामीणों ने लोकसभा अध्यक्ष से अमर्यादित भाषा (MP Pakauri lal koal Insufficient language) का प्रयोग करने वाले संसद सदस्य की सदस्यता समाप्त करने की मांग की। हिंदू क्षत्रिय वाहिनी के जिला सचिव उमंग सिंह के नेतृत्व में हुए पुतला दहन में वाहिनी के सदस्य लवकुश सिंह, कुंवर बहादुर सिंह, सचिन सिंह, गोलू सिंह, हर्ष सिंह सहित ग्रामीण राघवेन्द्र सिंह डिम्पू, नारायण द्विवेदी, सतीश द्विवेदी, अमरजीत मिश्र, नागेश्वर द्विवेदी सुशील सिंह आदि शामिल रहे। 

क्या कहा था सांसद ने (mp pakauri lal koal ka bayan)

वायरल वीडियो (Video Viral) में सांसद पकौड़ी लाल कोल (Pakauri lal koal) आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि चुनाव के समय हाथ जोड़कर वोट मांगेंगे और जब लड़का कोलाने पैदा होगा तो गाजा बाजा ठकुराने बजता है। वर्षों पूर्व ब्लाक प्रमुख के चुनाव में पत्नी के एक वोट से हार के लिए यही ब्राह्मण और ठाकुर (गाली देते हुए) जिम्मेदार थे। सोनभद्र सांसद के वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में सांसद के अमर्यादित टिप्पणी पर आक्रोश व्याप्त है।

अनुप्रिया पटेल ने माफी मांगने को कहा 

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (anupatel priya) ने आधिकारिक बयान देते हुए कहा कि हम ऐसी किसी बात का समर्थन नहीं करते जो किसी जाति या धर्म पर बोली जाए। ऐसी किसी बात का समर्थन नहीं करते है। हम सांसद पकौड़ी कोल से बात किए है, उनसे माफी मांगने को कहा है। 

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News