UP Election 2022 : चुनावी हथकंडे, पैरों की मालिश तो कहीं पैर पकड़कर मनुहार, भाजपा विधायक के Viral Video पर विपक्षी साध रहे निशाना

भारतीय जनता पार्टी के विधायक भूपेश चौबे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को जमकर हमला किया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Kaushlendra Pandey
Update: 2022-02-26 14:36 GMT

मतदाता को तेल लगते भाजपा विधायक भूपेश चौबे 

सोनभद्र। त्रिदेव सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से जाने-अनजाने में हुई भूल की क्षमायाचना करते समय कान पकड़कर उठक-बैठक करने के बाद चर्चा में आए भाजपा (BJP) विधायक भूपेश चौबे (Bhupesh Chaubey) से जुड़े वीडियो तेजी से वायरल होने लगे है। शनिवार को मतदाता को तेल लगाते हुए एक और वीडियो वायरल होने के बाद, भाजपा और सपा के बीच सोशल मीडिया (social media) वार तेज हो गया है।

सपा, बसपा ने बताया चुनावी स्टंट

सपा, बसपा खेमा जहां इसे चुनावी स्टंट बता रहा है। वहीं भाजपा खेमा इसे अपने विधायक की सहजता बताकर, विपक्षी खेमे की तरफ से की जा रही टिप्पणियों का जहां जवाब देने में लगा हुआ है। वहीं बुजुर्ग मतदाताओं की सेवा-सुश्रुषा और पांव छूकर किए जा रहे मनुहार का बुजुर्गों का आशीर्वाद बताने में लगा हुआ है। ताजा वायरल वीडियो (Viral Video) चतरा क्षेत्र के पुरना इलाके का बताया जा रहा है।

बताते हैं कि वह शुक्रवार को चतरा ब्लाक में प्रचार के सिलसिले में गए हुए थे। पुरना गांव में पहुंचे तो एक बुजुर्ग के पैरों में दिक्कत दिखी तो दवा लेकर उनके पैर के जोड़ों की मालिश शुरू कर दी। साथ मौजूद लोगोंं ने वीडियो बना वायरल कर दिया। इससे पहले पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रामगढ़ इलाके में और कोन इलाके के रामगढ़ क्षेत्र के इलाके में बुजुर्गों के पांव छूकर विजय का आशीर्वाद मांगने का वीडियो वायरल हो चुका है। शनिवार को खलियारी क्षेत्र में भी प्रचार के दौरान बुजुर्ग के पांव छूकर आशीर्वाद मांगने का वीडियो वायरल हुआ।

हालांकि भूपेश चौबे का पिछले चुनाव में भी जहां मतदाताओं का प्रभावित करने का यहीं अंदाज दिखा था और उन्हें काफी हद तक सफलता भी मिली। वहीं विधायक रहने के दौरान बुजुर्गों के यहां जाने, अस्पताल में किसी भर्ती मरीज के पांव दबाने को लेकर चर्चा में बने रहे हैं। चूंकि इस बार के चुनाव में डिजिटली लड़ाई पर कुछ ज्यादा ही फोकस हैं। यहीं कारण है कि चौबे से जुड़े वीडियो को जहां दूसरे दलों के लोग भाजपा पर निशाना साधने के रूप में इश्तेमाल कर रहे हैं। वहीं भाजपा खेमा इसे अपने विधायक की सहजता-सरलता बता लोगों की सहानुभूति जुटाने के प्रयास में जुटा हुआ है।

बता दें कि तीन दिन पूर्व त्रिदेव सम्मेलन में मुख्य अतिथि ने बूथ प्रभारी, बूथ अध्यक्ष और बीएलओ-दो की उपमा ब्रह्मा, विष्णु, महेश से करते हुए विधायक से जाने-अनजाने हुई भूल के लिए क्षमा प्रार्थना करने का अनुरोध किया तो भूपेश चौबे ने कान पकड़कर उठक-बैठक लगा हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया। वीडियो वायरल हुआ तो जिले से लेकर राजधानी तक सवाल दागे गए।


Full View


सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस (Congress) की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी इस पर टिप्पणी की लेकिन भाजपा के लोगों ने जहां इसे अपने परिवार में अपनों से जाने-अनजाने लोगों से गलती मांगने का साहस और भारतीय संस्कृति की उदारता करार दिया। वहीं भाजपा में नाराज खेमे ने भी साथ देने की आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी। इसी तरह वायरल होते दूसरे वीडियो चुनाव पर क्या असर डालेंगे, यह तो मतगणना का परिणाम बताएगा लेकिन इसकी आड़ में भाजपा और दूसरे दलों के लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने-अपने तरकस साधने का मौका जरूर मिल गया है। 

Tags:    

Similar News