गौर गोली कांड: आरोपी विनोद कुमार सिंह ने सहयोगी के साथ किया सरेंडर, पुलिस पर लगाए आरोप

16 मई को दो गुटो में चली थीं गोलियां

Reporter :  Amril Lal
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-05-18 12:03 GMT

बस्ती। बस्ती जिले के गौर थाना अंतर्गत सीकरी गांव का है जहां प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच 16 मई की शाम को गोली चली थी जिसमें दोनों पक्षों के एक एक लोग को गोली लगी थी। घायलों को पुलिस अपनी कस्टडी में लेकर जिला अस्पताल में इलाज करा रही है। जिला पंचायत सदस्य व गन्ना समिति बभनान के चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद कुमार सिंह ने अपने एक सहयोगी के साथ गौर थाने पर सरेंडर किया। साथ ही विनोद कुमार सिंह ने स्थानीय विधायक पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा की स्थानीय विधायक के दबाव में मेरे ऊपर फर्जी मुकदमा दायर किया गया है। प्रशासनिक दबाव भी बनाया जा रहा है। एक तरफा पुलिस प्रशासन मेरे विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। हम अपनी स्वेच्छा से पुलिस प्रशासन की मद्द करने व निष्पक्ष जांच के लिए सरेंडर कर रहे हैं।

बता दें कि सीकरी गांव में गोलीकांड के मुख्य आरोपी जिला पंचायत सदस्य व गन्ना समित बभनान के चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद कुमार सिंह ने सरेंडर किया है। साथ ही प्रशासन से गुहार लगाई कि प्रशासन पूरे घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच कराए जिससे मुझे न्याय मिल सके। आरोपी विनोद कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक के दबाव में पुलिस मेरे विरूद्ध एक तरफा कार्रवाई कर रही है।


यह है पूरा मामला

वहीं थाना अध्यक्ष गौर ने बताया कि आरोपी के तरफ से तहरीर मिलेगी तो एफ आई आर दर्ज किया जाएगा जो तथ्य विवेचना में सामने आएगा उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी। मामला बस्ती जिले के गौर थाना अंतर्गत सीकरी गांव का है जहां प्रधानी चुनाव को लेकर दो पक्षों के बीच 16 मई को शाम 7 बजे गोली चली। मिली जानकारी के अनुसार बबलू विश्वकर्मा जो कि विनोद सिंह के समर्थक थे और कहीं से खाना खाकर आ रहे थे रास्ते में सीकरी गांव के पास सु खपाल सिंह के समर्थकों द्वारा बबलूू विश्वकर्मा को मारा पीटा गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और विनोद सिंह को फोन कर बुलाए जब विनोद सिंह आए तो दोनों पक्ष में जमकर फायरिंग शुरू हुई। विनोद सिंह के तरफ से बबलू विश्वकर्मा को गोली लगी और सुखपाल सिंह के तरफ से दिनेश सिंह को गोली लगी दोनों लोगों को घायल अवस्था में पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती करा कर इलाज करा रही है। सुखपाल सिंह के तहरीर पर गौर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिस में आज जिला पंचायत सदस्य व गन्ना समिति बभनान के चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद कुमार सिंह ने अपने एक सहयोगी के साथ गौर थाने पर सरेंडर किया। विनोद कुमार सिंह ने स्थानीय विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक के दबाव में आकर मेरे ऊपर फर्जी मुकदमा कायम किया गया है और प्रशासनिक दबाव बनाया जा रहा था, एक तरफा पुलिस प्रशासन मेरे विरुद्ध कार्यवाही कर रही है। वहीं मिडिया की टीम को थानाध्यक्ष समशेर बहादुर सिंह ने बताया की तहरीर न मिलने के कारण दूसरे पक्ष का मुकदमा नहीं लिखा गया है। 

Tags:    

Similar News