UP Weather Update: यूपी में शीत लहर का भीषण कहर अभी इतने दिन और, इन जिलों में गिरे ओले, चेतावनी जारी

UP Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश दर्ज की गई तो कहीं – कहीं से ओलावृष्टि की भी खबरें सामने आई हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-03 10:07 GMT

यूपी में मौसम का हाल (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में गुरूवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली है। प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश दर्ज की गई तो कहीं – कहीं से ओलावृष्टि की भी खबरें सामने आई हैं। मौसम के इस बदले मिजाज से एकबार फिर कड़ाके की ठंड दस्तक दे सकती है। राजधानी लखनऊ के आसमानों में भी बादल तैर रहे हैं औऱ बूंदा – बांदी हो रही है। प्रदेश के कई जिलों में हुई तेज बारिश के कारण जगह – जगह सड़कों पर जलभराव देखा जा रहा है।

किसान को हुआ नुकसान

प्रदेश के कुछ जिलों में इस बेमौसम बरसात ने किसानों के चेहरे से रंगत को गायब कर दिया है। पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, संभल औऱ अमरोहा जैसे अन्य जिलों में मूसलाधार बारिश के साथ ओले गिरने की घटना ने यहां के किसानों को परेशान कर दिया है। बेमौसम बरसात से दलहन और तिलहन के फसलों को नुकसान होने की आशंका है। किसानों का कहना है कि बारिश का नकारात्मक असर गेहूं की फसल पर भी पड़ेगा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बीते दिनों मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश के साथ – साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई थी। विभाग ने बदली परिस्थितियों में ठंड के कहर को बढ़ने की बात भी कही थी।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया था कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे औऱ बारिश भी हो सकती है। वैज्ञानिकों ने आंधी तुफान भी चलने की आशंका जताई है।

ठंड का प्रकोप बढ़ने की आशंका

मौसम विभाग ने प्रदेश में 3 और 4 फरवरी के दौरान मौसम में बदलाव आने के आसार व्यक्त किए थे। बारिश के कारण प्रदेश में एक बार फिर पारा नीचे जा सकता है, जिसके फलस्वरूप ठिठुरन बढ़ सकती है। बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। प्रदेश में कुल सात चरणों में विधानसभा की 400 से अधिक सीटों के लिए मतदान कराए जाएंगे।

UP Weather Update, weather lucknow, uttar pradesh, up weather today, rain weather today at my location, weather today at my location barish, weather today at my location, aaj ka mausam, rain , rain weather today at my location, up weather today, aaj barish hogi ki nahin, aaj ka mausam kaisa rahega, latest weather update, Lucknow, Pilibhit, Lakhimpur Kheri, Sambhal Amroha, mausam ka haal

Tags:    

Similar News