पानी से प्रलय! अगले तीन दिन होगी भारी बारिश, ये जिले होंगे प्रभावित

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश के आसार हैं।

Update: 2020-08-16 05:18 GMT
heavy rain

लखनऊ: मानसून के चलते लगातार हो रही बारिश से उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के जिले और गांव प्रभावित हैं। कहीं बाढ़ जैसे हालात बन आये हैं तो कहीं रास्ते और बाँध श्रतिग्रस्त हो गए हैं। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारी बारिश के संकेत दिए हैं। अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

यूपी में अगले तीन दिन भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश के आसार हैं। ऐसे में उमस में कमी होने और दिन रात का तापमान भी नीचे गिरने के हालात बनेंगे।

ये भी पढ़ेंः पांच महीने बाद आज खुलेगा मां वैष्णो देवी का दरबार, दर्शन के लिए कड़ी शर्तें

यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश:

बताया जा रहा है कि बारिश का कहर यूपी के इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और आजमगढ़ में झेलने को मिलेगा। तेज बरसात से इन जिलों में जल मग्न जैसी स्थिति हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर CM योगी के मंत्री, फेल हुई किडनी, हालत बेहद गंभीर

नदियों का जल स्तर बढ़ने से चिंता

ये राहत की बात है कि यूपी के कुछ क्षेत्रों में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश का सिलसिला लगभग थम गया था, जिसके चलते इन जिलों में जल भराव के हालात नहीं बने। लेकिन गंगा का जलस्तर बढ़ने से समस्या हो सकती है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी यूपी में गंगा के किनारे बसे कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हुआ है। ऐसे में और बारिश होने से पूर्वांचल के जिलों में बाढ़ की संभावना बन सकती है।

बता दें कि दक्षिणी यूपी के ऊपर से मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है। वहीं चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है। इसलिए प्रदेश में बारिश का क्रम अभी जारी रहेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News