महिला CMS के गुर्गे ने स्टाफ नर्स और उसके पति को पीटा, स्वास्थ्य मंत्री से 3 नेता मिले, फिर भी नहीं हो सका तबादला

Update: 2017-04-03 09:06 GMT

बलरामपुर: जिला महिला हॉस्पिटल भ्रष्टाचार और अनियमितता के लिए विगत 8 सालों से चर्चा में बना हुआ है। लेकिन यहां तैनात महिला सीएमएस के दबंगई के चलते न तो उसका ट्रांसफर होता है और ना ही उस पर कभी कोई कार्रवाई हो पाई है।

ताजा मामला महिला चिकित्सालय में तैनात स्टाफ नर्स नीलाम त्रिपाठी की पिटाई से जुड़ा है पिटाई का आरोप महिला चिकित्सालय की सीएमएस नीना वर्मा के करीबी शेखर उर्फ़ कुलभूषण पाण्डेय पर लगा है।

पीड़ित ने कोतवाली नगर में लिखित शिकायत देकर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। स्टाफ नर्स से हुई मारपीट के बाद अस्पताल में तैनात नर्सों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या है पूरा मामला...

क्या है मामला?

मामला जिला महिला हॉस्पिटल का है।हॉस्पिटल में दबंग महिला सीएमएस नीना वर्मा तैनात हैं। वो विगत 8 वर्षों से इसी हॉस्पिटल में सीएमएस के पद पर काबिज हैं।

सीएमएस पर हैं ये आरोप

लोगों का आरोप है कि सीएमएस महिला मरीजों और उनके परिजनों को समस्याओं झेलनी पड़ती है। इतना ही नहीं इनपर कभी बच्चा बदलने का आरोप तो कभी इलाज में लापरवाही का आरोप, कभी पैसे न मिलने पर प्रसुताओं की डिलेवरी न कराने और जबरन रेफर करने का आरोप इन पर लगता रहा है, लेकिन प्रशासन का साथ मिलने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इनकी दबंगई का आलम इस से भी लगाया जा सकता है कि सूबे में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार है। हाल ही में बच्चा बदलने की घटना सामने आई थी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष से बीजेपी सदर विधायक पलटू राम ने पैरवी का प्रयास किया था, लेकिन प्रयास को दरकिनार करते हुए महिला सीएमएस ने अपनी मनमानी दिखाई और मामला रफा-दफा हो गया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहा स्टाफ नर्स ने ...

जिसके बाद बलरामपुर जिले की 3 विधानसभा सीटों से जीते 3 विधायक पलटू राम, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल तथा उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा ने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात कर उक्त महिला सीएमएस को हटाने की मांग की, लेकिन कई दिन बीतने के बावजूद भी अभी तक महिला CMS पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

क्या कहा स्टाफ नर्स ने

स्टाफ नर्स नीलम त्रिपाठी का कहना है कि शेखर पांडे उर्फ़ (कुलभूषण) पांडे को महिला सीएमएस ने अपने गुर्गे के तौर पर रखा हुआ है। वो आए दिन हॉस्पिटल के स्टाफ से बदसलूकी करता रहता है।

नीलम ने बताया कि हॉस्पिटल के कार्य के सिलसिले में बात करने उनके आवास पर गई थी। तभी किसी बात से नाराज शेखर ने नर्स नीलम को भद्दी गालियां देते हुए मारपीट की। जिसका नीलम के पति ने विरोध किया तो शेखर ने उनके साथ भी मारपीट की और स्टाफ नर्स के कपड़े फाड़ने की कोशिश भी की।

फिलहाल पीड़ित स्टाफ नर्स और उसके पति ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर मामला दर्ज करा दिया है आरोपी शेखर पांडे फरार है पूरे मामले पर नगर कोतवाल एसके त्रिपाठी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है जांच के बाद आरोपी को अरेस्ट कर ली जाएगा।

Tags:    

Similar News