आनंद स्वरूप शुक्ला के कार्यालय पर हंगामा, 4 महिला समेत 5 हिरासत में

बलिया में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के कार्यालय पर महिलाओं ने धावा बोल दिया। इस दौरान महिलाओं ने मंत्री से अभद्रता की।

Published By :  Ashiki
Report By :  Anoop Hemkar
Update: 2021-04-05 14:30 GMT
फोटो- सोशल मीडिया 

बलिया: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के कैंप कार्यालय पर आज आरटीई के तहत पिछले तीन साल से बकाए धनराशि की मांग को लेकर पहुँची महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने राज्य मंत्री से अभद्रता व हंगामा करने को लेकर चार महिलाओं सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। उधर महिलाओं ने राज्य मंत्री पर एक महिला की जूते से पिटाई करने व भाजपा कार्यकर्ताओं तथा कोतवाली प्रभारी पर महिलाओं के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया है।

महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

बलिया शहर कोतवाली प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने बताया कि संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के बलिया शहर में स्थित कैंप कार्यालय पर आज अपरान्ह महिलाएं पहुँची तथा उनके द्वारा हंगामा किया गया । उन्होंने बताया कि आक्रोशित महिलाओं ने राज्य मंत्री शुक्ल व उनके समर्थकों के साथ अभद्रता की तथा हंगामा किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कैंप कार्यालय पर पहुँची महिलाएं निजी स्कूल में पुराने बच्चों को मिलने वाली अनुदान राशि की मांग कर रहीं थी। वह आरटीई के तहत पिछले तीन साल से बकाए धनराशि की मांग को लेकर पहुँची थी । राज्य मंत्री शुक्ल ने महिलाओं से प्रार्थना पत्र लिया तथा कार्रवाई का आश्वासन दिया । उन्होंने महिलाओं की मौजूदगी में ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से दूरभाष पर बातचीत की ।


फेंकी कुर्सियां

इसके बाद भी महिलाएं संतुष्ट नहीं हुई तथा महिलाओं ने हंगामा करते हुए राज्य मंत्री का घेराव किया और कैम्प कार्यालय पर रखी कुर्सिंयां इधर-उधर फेंक दीं। महिलाएं तत्काल अनुदान राशि दिलाने की जिद पर अड़ी थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक शहर सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनाक्रम का कवरेज करने पहुंचे एक न्यूज पोर्टल के रिपोर्टर के साथ मारपीट का आरोप है ।

लगाये गंभीर आरोप 

हंगामा के बाद बलिया शहर कोतवाली पहुँची महिलाओं ने राज्य मंत्री पर गम्भीर आरोप लगाया है । कोतवाली परिसर में रानी देवी नामक महिला ने बताया कि पिछले तीन साल से वह संघर्ष कर रहीं हैं कि आर टी ई के तहत बच्चों को प्रति वर्ष मिलने वाले पांच हजार रुपये का भुगतान हो जाय । वह इसी सिलसिले में राज्य मंत्री के आवास पर गई थी । वह राज्य मंत्री से ठोस कदम चाहती थी । उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य मंत्री ने स्वयं एक महिला के सिर पर जूता से हमला किया तथा अपने कार्यकर्ताओं से धक्का मारकर आवास से बाहर करा दिया । उन्होंने बताया कि बनकटी मोहल्ले की तीजी देवी बेहोश हो गई है । उन्होंने कोतवाली प्रभारी पर भी बदसलूकी का आरोप लगाया है ।


कोतवाली प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने बताया कि महिला थाना की प्रभारी द्वारा मौके से चार महिलाओं सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है । उन्होंने बताया कि अभी कोई शिकायत प्राप्त नही हुआ है । शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी । उधर राज्य मंत्री शुक्ल ने पत्रकारों से बातचीत में इस घटना को प्रायोजित करार दिया है । उन्होंने महिलाओं के आक्रोश को साजिश का हिस्‍सा बताया तथा घटना पर रोष प्रकट किया। उन्होंने बताया कि महिलाओं की मांग के अनुरूप ही अधिकारियों तक उनकी बात को पहुंचाकर समस्‍या का समाधान करने का प्रयास किया गया।

Tags:    

Similar News