योगी के इस काबीना मंत्री ने राजा भैया से की मुलाकात, चढ़ा सियासी पारा

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह और जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष रघुप्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की मुलाकात ने सियासी गर्मी बढ़ा दी है।

Update: 2020-05-27 12:51 GMT

लखनऊ: योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह और जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष रघुप्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की मुलाकात ने सियासी गर्मी बढ़ा दी है।

बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद जहां एक ओर राजा भईया के भाजपा के पाले में खड़े होने की राजनीतिक कयास लगाए जा रहे है तो वहीं दूसरी तरफ इसे प्रतापगढ के गोविन्दपुर और परसद गांव में दबंगों द्वारा कुर्मी समाज के लोगों के साथ की गई मारपीट से जोड़ते हुए जातीय संघर्ष और गोलबंदी से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।

योगी सरकार के काबीना मंत्री मोती सिंह बुधवार को जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मिलने उनकी बेती कोठी पर पहुंचे।

करीब आधे घंटे की इस मुलाकात के बाद से ही सियासी राजा भैया का झुकाव भाजपा की ओर होने की अटकले लगायी जा रही है। कहा जा रहा है कि योगी सरकार के काबीना मंत्री आगामी जिला पंचायत व एमएलसी चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने की रणनीति के तहत राजा भईया से मिलने पहुंचे।

रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ ने 1 करोड़ दिया यूपी सरकार को कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए

जातीय गोलबंदी की चर्चा तेज

इधर, यह भी चर्चा है कि प्रतापगढ़ के गोविन्दपुर और परसद गांव में क्षत्रियों और कुर्मियों के बीच हुए संघर्ष मे सात कुर्मियों के घायल होने तथा एक की मौत के बाद अब क्षेत्र में जातीय गोलबंदी शुरू हो गई है।

कुर्मियों के पक्ष में जहां पूर्व सांसद बालकुमार पटेल और पूर्व विधायक व डकैत ददुआ के पुत्र राम सिंह तथा कई कांग्रेसी नेता लामबंद हो गए है। कहा जा रहा है कि इसी लामबंदी के मद्देनजर मोती सिंह भी क्षेत्र के क्षत्रियों को एकजुट करने में लगे हुए है और राजा भईया से उनकी मुलाकात इसी क्रम में हुई है।

बताया जा रहा है एक ही जिलें में रहने के बावजूद मोती सिंह पहली बार राजा भईया के आवास पर गए है। बता दे कि कुंडा के निर्दलीय विधायक राजा भैया ने लोकसभा चुनाव से पहले जनसत्ता पार्टी का गठन कर चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली थी।

मायावती ने खोला मुह कहा- ‘बृजभूषण शरण सिंह और राजा भैया का इलाज मैं’

Tags:    

Similar News