योगी सरकार का बड़ा तोहफा: मुफ्त राशन योजना को तीन महीने और बढाया गया

Yogi Government: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुफ्त राशन योजना को तीन महीने और बढ़ाया जा रहा है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने अपने 100 दिन पूरे होने के पहले इसकी घोषणा की है।

Update: 2022-06-30 07:38 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (social media)

CM Yogi Adityanath Government: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के पहले प्रदेश के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि मु्फ्त राशन योजना को तीन महीने और बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी के 15 करोड लोगों को राशन आगे भी मिलता रहेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरू होते ही 26 मार्च को इस योजना को तीन महीने बढाए जाने की घोषणा की थी जिसकी अवधि समाप्त होने वाली है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने अपने 100 दिन पूरे होने के पहले इसकी घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि यूपी की मु्फ्त राशन योजना के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राषनकार्ड धारकों को और अंत्योदय राशन कार्ड के अर्न्तगत आने वाले सभी लाभार्थी परिवारों को जून तक वितरित किया जाना था जिसे अब बढाया जा रह है।

इस योजना में 35 किलो राशन और इसके साथ ही दाल चीनी खाद्य तेल नमक जैसी खाद्य वस्तुओं को मुफ्त देने का काम करती है। साथ ही गरीब कल्याण योजना योजना के अर्न्तगत फ्री राशन योजना का लाभ भी दे रही है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Tags:    

Similar News