अब योगी सरकार सोशल मीडिया से करेगी योजनाओं का प्रचार-प्रसार

अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का विभिन्न प्रचार माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि का भी उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

Update: 2019-08-19 15:19 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का विभिन्न प्रचार माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि का भी उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को सोशल मीडिया से जोड़ा जाय, ताकि तीव्र गति से लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल सके, जिससे वे योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठा सकें।

ये भी पढ़ें...एसओ के तबादले पर ग्रामीणों के छलक पड़े आंसू, नम आंखों से दी विदाई

जिलाधिकारियों से बेहतर समन्वय बनाने के निर्देश

सूचना निदेशक शिशिर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि वे अपने जिलाधिकारी से बेहतर समन्वय स्थापित करते हुये सोशल मीडिया के माध्यम से सक्रियतापूर्वक योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें।

साथ ही जनपद में किसी भी व्यक्ति, संगठन या समूह द्वारा जनहित में किये जा रहे सकारात्मक कार्यों को भी प्राथमिकता देते हुये आम-जनमानस तक प्रसारित करें।

उन्होंने जनपदीय अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे अपना सूचना तंत्र इस प्रकार विकसित करें कि विभिन्न प्रचार माध्यमों से पहले किसी भी घटना की जानकारी सूचना कार्यालय के माध्यम से शासन को सुलभ हो सके।

ये भी पढ़ें...हवस का पुजारी पिता: सगी बेटियों का 15 साल से कर रहा था बलात्का

उन्होंने अपर मुख्य सचिव, सूचना को जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठकों, प्रचार साहित्य की उपलब्धता एवं वितरण, न्यूज पोर्टल पर महत्वपूर्ण योजनाओं/सूचनाओं के अपलोड की प्रगति, मुख्यालय पर प्राप्त होने वाले समाचार पत्रों की क्लिपिंग्स, सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित जारी लेख, फीचर्स, सफलता की कहानी, जनपदों में स्थापित होर्डिंग्स, एलईडी वीडियो वैन तथा जनपद स्तर के सेवानिवृत्त कार्मिकों के सेवागत देयकों के भुगतान की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया।

सोशल मीडिया से प्रचार के लिए दिया गया प्रशिक्षण

समीक्षा के दौरान सोशल मीडिया विशेषज्ञ, डाॅ. नवनीत आनंद द्वारा सभी जनपदीय अधिकारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से योजनाओं का प्रचार-प्रसार किये जाने का प्रशिक्षण भी दिया गया।

इस अवसर पर प्रभारी अपर निदेशक, श्रीनिवास त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय, उप निदेशक नवलकांत तिवारी, सहायक निदेशक एसपी श्रीवास्तव सहित मुख्यालय एवं सूचना ब्यूरो के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें...जानिए क्यों इस भोजपुरी गायक के आवास पर महाराष्ट्र पुलिस ने की छापेमारी?

Tags:    

Similar News