सिरफिरे युवक ने चलती ट्रेन से दुधमुंहे बच्चे को फेंका, आगे जो हुआ वो हैरान कर देगा

अयोध्या के गोसाईगंज इलाके में एक युवक ने ट्रेन में सफर कर रही महिला से उसके सात माह के बच्चे को छीनकर बाहर फेंक दिया गया। महिला की चीख सुन ट्रेन में सवार अन्य लोगों ने आरोपी युवक की जमकर पिटाई की।

Update: 2023-05-14 16:00 GMT

लखनऊ: अयोध्या के गोसाईगंज इलाके में एक युवक ने ट्रेन में सफर कर रही महिला से उसके सात माह के बच्चे को छीनकर बाहर फेंक दिया गया। महिला की चीख सुन ट्रेन में सवार अन्य लोगों ने आरोपी युवक की जमकर पिटाई की।

ट्रेन गोसाईगंज स्टेशन पर रुकी तो पीड़ित महिला ट्रेन से उतरकर अपने बच्चे के फेंके जाने की दिशा में भागती चली गई।

रेलवे स्टेशन पर आरोपी युवक को भी उतार कर जीआरपी के हवाले किया गया है।

आरोपी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश तेज कर दी है। अबतक बच्चा बरामद नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें...इस सिपाही ने पेश की इंसानियत की मिशाल, खून देकर बचाई नवजात की जान

ये है पूरा मामला

मालदा से दिल्ली जा रही अयोध्या में यात्री की सनक से एक परिवार पर वज्रपात हो गया। बोगी में बातचीत के बीच आरोपित महिला के पास पहुंचा और खिलाने के नाम पर बच्चा गोद ले लिया। कोई कुछ समझ पाता, सनकी ने बच्चे को बोगी से बाहर फेंक दिया।

ये वारदात गोसाईंगंज-कटेहरी रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार अपराह्न की है। वारदात के बाद बोगी में मौजूद यात्रियों ने युवक की पिटाई कर दी। ट्रेन गोसाईंगंज रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने आरोपी युवक को रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया।

पश्चिम बंगाल की मालदा निवासी उमा बर्मन अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र के साथ फरक्का एक्सप्रेस से दिल्ली जा रही थीं। उमा ट्रेन की सामान्य बोगी में सवार थीं। दिल्ली में उमा का पति रणजीत मजदूरी करता है।

 

 

उमा का कहना है कि ट्रेन कटेहरी और गोसाईंगंज के बीच थी। तभी बोगी में सवार युवक उनके पास पहुंचा। बच्चे को खिलाने के बहाने मां की गोद से ले लिया और उसे ट्रेन के बाहर फेंक दिया।

ये दृश्य देख यात्री अवाक रह गए। उमा की चीख पुकार सुनकर बोगी में मौजूद यात्री एकत्र हो गए और आरोपी की पिटाई शुरू हो गई।

आरोपी युवक की पहचान बिहार के सीतामढ़ी जिले के नेवरी सिरखिरिया थाना रुमनी सैदपुर निवासी कमलेश के रूप में हुई है।

ट्रेन गोसाईंगंज पहुंचते ही यात्री आरोपी लेकर बोगी के बाहर उतर आए। इसी बीच जीआरपी अकबरपुर की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जीआरपी ने युवक को हिरासत में ले लिया।

छानबीन में बच्चा गोसाईंगंज-कटेहरी के बीच खेमापुर के पास फेंके जाने की आशंका है। महिला का आरोप है कि उसने प्रतिरोध किया तो आरोपी ने उसका गला दबा दिया। थानाध्यक्ष नितेंद्र शुक्ल ने बताया कि बच्चे की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें...मर गई इंसानियत! लाश ले दर-दर भटकता रहा रिक्शा चालक

तलाश में लगे रहे स्थानीय लोग

बच्चे की तलाश में एक ओर जहां स्थानीय लोगों ने जी-जान लगा दिया। रेलवे पुलिस गोसाईंगंज रेलवे स्टेशन से महज दो किलोमीटर का दायरा छान कर लौट गई।

महिला की वेदना ने लोगों की संवेदना को झकझोर दिया। बरसात के बीच लोग बच्चे की तलाश में अपना काम छोड़कर जुटे रहे, लेकिन मासूम का कहीं पता नहीं चला।

नशे में था व्यक्ति

बच्चे को फेंकने वाला युवक नशे की हालत में है, पुलिस को दिये गए बयान में उसने बताया कि ट्रेन में सवार किसी अन्य व्यक्ति ने उससे ऐसा करने को कहा था।

उस व्यक्ति ने यह भी कहा कि तुम ऐसा नही करोगे तो मैं तुम्हें मार डालूंगा। पुलिस महिला को साथ लेकर बच्चे को तलाश कर रही है।

यात्रियों को समझा-बुझाकर ट्रेन रवाना कराई गई।

गोसाईगंज थाने के दरोगा सुधांशु रंजन ने बताया कि रेलकर्मियों की सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

यात्रियों को समझा-बुझाकर किसी तरह ट्रेन को अयोध्या की ओर रवाना किया गया। दुधमुंहे बच्चे का पता नहीं चल पाया है। मामले में आरपीएफ व जीआरपी से संपर्क करने पर फोन नो रिप्लाई मिला।

ये भी पढ़ें...मर गई इंसानियत: झारखंड में पैसे कम पड़ने पर इलाज से इंकार, मौत

Tags:    

Similar News