Lucknow: नगर निगम सदन की कार्यवाही के दौरान जमकर हुआ हंगामा, पार्षदों ने जल निगम के खिलाफ जताया विरोध

Lucknow Latest News : लखनऊ में खुदी पड़ी सड़कों तथा बदहाल पेयजल व्यवस्था को लेकर नगर निगम सदन की कार्यवाही के दौरान सोमवार को पार्षदों ने खूब हंगामा किया और जल निगम के खिलाफ विरोध जताया।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-13 09:37 GMT

Sanyukta Bhatia (Image Credit : Ashutosh Tripathi, Newstrack)

Lucknow News : राजधानी लखनऊ में नगर निगम सदन की कार्यवाही के दौरान सोमवार को जमकर हंगामा होगा। इस दौरान शहर के ज्यादातर पार्षदों ने जलभराव जैसे मुद्दों को लेकर नगर निगम के खिलाफ जमकर विरोध जताया। दरअसल नगर निगम इन दिनों शहर में पेयजल की व्यवस्था को ठीक करने के लिए सड़कों पर खुदाई किया हुआ है, मगर लंबे वक्त से चला आ रहा काम समय से पूरा नहीं हो सका। इसके कारण ही पार्षदों ने आज नगर निगम सदन की कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा किया।

क्या है मामला?

लखनऊ में नगर निगम और जल निगम मानसून आने से पहले ज्यादातर इलाकों में जलभराव की समस्या को खत्म करना चाहते हैं। जिसके लिए शहर के कई वार्डों में इन दिनों जल निकासी के लिए जल निगम नाला बनाने का काम कर रहा है। जिसके कारण जगह जगह पर सड़कों की खुदाई की गई है। साथ ही सड़कों पर खुदाई के कारण कई इलाकों में पेयजल की व्यवस्था पूरी तरह गड़बड़ हो गई है। इन सभी समस्याओं को लेकर नगर निगम के सदन में आज सोमवार को एक अहम बैठक होना था इसी बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया।

हंगामा करते पार्षद (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

सपा और कांग्रेस सहित बीजेपी पार्षदों ने किया विरोध

मानसून आने वाला है और ऐसे में शहर के कई हिस्सों में जल निगम द्वारा नाला बनाने का काम पूरा नहीं किया जा सका है। साथ ही जगह-जगह सड़कों की खुदाई होने के कारण कई इलाकों में शुद्ध पेयजल भी लोगों को नहीं मिल पा रहा। इन सब मुद्दों को लेकर आज नगर निगम के सदन में समाजवादी पार्टी कांग्रेस पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने जल निगम के खिलाफ जमकर विरोध जताया। साथ ही उन्होंने शहर में खुदी पड़ी सड़कों को जल्द दुरुस्त करने तथा पेयजल की व्यवस्था जल्द सही करने की अपनी मांग दोहराई।

हंगामा करते पार्षद (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

महिला पार्षद ने जमकर किया विरोध

सोमवार को नगर निगम के सदन की कार्यवाही के दौरान अपनी मांगों को लेकर कई पार्षदों ने खूब हंगामा किया। साथ ही जगह-जगह नाले काम पूरा ना हो पाने के कारण महिला पार्षद संयुक्ता भाटिया ने जल निगम के खिलाफ जमकर विरोध किया। इस दौरान पार्षद ने नाला निर्माण कार्य के दौरान सड़क के किनारों के दुकानदारों को हटाए जाने को लेकर पार्षद ने कहा शासन की ओर से पुलिस प्रशासन को कहा गया है कि सड़कों के किनारों से दुकानदारों को हटाया जाए। लेकिन कहीं पर भी प्रशासन की ओर से सही कार्रवाई नहीं की गई है।

Tags:    

Similar News