वृंदावन दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दिखा अलग अंदाज, प्रोटोकाल तोड़ ग्रामीणों से मिले

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गांव नगला कीकी में एक अनोखे अंदाज में दिखाई दिए। रामनाथ कोविंद ने लोगों की राधे-राधे को सुन अपना काफिला रुकवा लिया और गाड़ी से उतरकर लोगों के बीच में पहुंचे।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-06-27 14:47 GMT

ब्रजवासियों के बीच पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। 

President In Vrindavan: देश के महामहिम रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज वृंदावन के दौरे पर थे । अपने कार्यकाल की समाप्ति से पहले वृंदावन दूसरी बार वृंदावन आए राष्ट्रपति वैसे तो सरकारी कार्यक्रम के मुताबिक 2 घंटे तक ही ब्रज प्रवास पर थे लेकिन कान्हा की नगरी में आकर महामहिम इतने अभिभूत हुए की वह वृंदाबन धाम में करीब साढ़े तीन घंटे तक मौजुद रहे ।

रामनाथ कोविंद काफिला रुकवाकर पहुंचे लोगों के बीच

इस दौरान महामहिम सबसे पहले बांके बिहारी के दर पर पहुंचे और बड़े ही भक्ति भाव से बिहारी जी की पूजा पाठ की उसके बाद जब राष्ट्रपति बांके बिहारी से दर्शन कर कृष्णा कुटीर के लिए वापस लौट रहे थे था उस दौरान देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) गांव नगला कीकी में एक अनोखे अंदाज में दिखाई दिए। रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने लोगों की राधे-राधे को सुन अपना काफिला रुकवा लिया और गाड़ी से उतरकर लोगों के बीच में पहुंचे। रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने दोनों हाथ उठाकर ब्रजवासियों का अभिवादन स्वीकार किया।

राष्ट्रपति ने दोनों हाथों को उठाकर ब्रज वासियों का अभिवादन किया स्वीकार

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) किस तरीके से प्रोटोकॉल को तोड़ काफिले को रोक लोगों के बीच में पहुंचे हैं। राष्ट्रपति अपने वृंदावन यात्रा से इतने खुश थे कि वह ब्रज वासियों के बीच पहुंच गए और उन्होंने दोनों हाथ उठाकर लोगों की राधे राधे का जवाब दिया। जबकि आमतौर पर देखा जाता है कि नेता एक हाथ उठाकर अभिवादन करते हैं लेकिन राष्ट्रपति दोनों हाथों को उठाकर अभिवादन स्वीकार कर रहें है । इससे कहा जा सकता है कि राष्ट्रपति भगवान बांके बिहारी के दर्शन कर खुश थे और उस खुशी को उन्होंने ब्रज वासियों के साथ साझा किया , जो अपने आप में उनका अनूठा अंदाज है करीब 2 मिनट तक लोगों के बीच में रहने के बाद उनका काफिला कृष्णा कुटीर के लिए रवाना हो लिया ।। महामहिम के इस अनूठे अंदाज़ का वीडियो ग्रामीणों ने बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

Tags:    

Similar News