Pakistan Attack: बस से यात्रियों को उतार पहले पहचान पूछी और फिर 23 लोगों की कर दी निर्मम हत्या

Pakistan Attack: बलूचिस्तान प्रांत में हथियारबंद आतंकवादियों ने पहले बस में सवार यात्रियों को उतारकर उनकी पहचान पूछी और फिर गोलियों से भून डाला।

Update: 2024-08-26 05:58 GMT

बलूचिस्तान में 23 बस यात्रियों की आतंकियों ने की हत्या (सोषल मीडिया)

Pakistan Attack: पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां आए दिन आतंकी घटनाओं में कई बेगुनाह लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। सोमवार को भी बलूचिस्तान प्रांत में हथियारबंद आतंकवादियों ने एक बस को अपना निशाना बनाया। हथियारों से लैस आतंकियों ने पहले बस में सवार यात्रियों को उतारकर उनकी पहचान पूछी और फिर गोलियों से भून डाला। आतंकियों ने लगभग 23 लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। यह घटना बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में हुई है।

10 वाहनों को किया आग के हवाले

रिपोर्ट के मुताबिक हथियारों से लैस कई आतंकियों ने पहले बलूचिस्तान के मूसाखेल के राराशाम जनपद में अंतर-प्रांतीय राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया। इसके बाद उस मार्ग से गुजर रही बसों को रोककर यात्रियों को नीचे उतार दिया। आतंकियों ने यात्रियों से पहले उनकी पहचान पूछी और फिर 23 यात्रियों को गोलियों से भून डाला। बताया जा रहा है कि सभी मृतक पंजाब प्रांत के रहने वाले थे। यहीं नहीं हथियारों से लैस आतंकियों ने दस वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल भेज दिया है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की

पाकितान के मूसाखेल में आतंकियों द्वारा किये गये नरसंहार की बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने कड़ी निंदा की। उनके कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, उन्होंने आतंकियों की कायरतापूर्ण हरकत में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

सरफराज बुगती ने कहा है कि आतंकी और उनके मददगारों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। बलूचिस्तान सरकार दोषियों को कठोर सजा देगी। वहीं संघीय सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने भी इस आतंकी घटना की कड़ी निंदा की। एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में उन्होंने कहा कि आतंकियों ने मूसाखेल के पास निर्दोष और निहत्थे यात्रियों को निशाना बनाकर क्रूरता दिखाई। आतंकवादी और उनके मददगारों को कठोर से कठोर सजा मिलेगी।

पंजाब प्रांत के लोगों का ही बनाया जा रहा निशाना

मूसाखेल हमले से पूर्व अप्रैल माह में भी पंजाब प्रांत के लोगों को आंतकियों ने इसी तरह अपना निशाना बनाया था। बीते अप्रैल माह में नोशकी के पास आतंकियों ने इसी तरह बस से नौ यात्रियों को उतारकर उनके आईडी कार्ड देखने के बाद उनकी निर्दयता से हत्या कर दी थी।

इसी तरह पिछले साल अक्टूबर माह में भी हथियारों से लैस आतंकियों ने बलूचिस्तान के केच जिले के तुर्बत में पंजाब के छह मजदूरों की निर्मम हत्या कर दी थी। वहीं साल 2015 में बंदूकधारी आतंकवादियों ने तुर्बत के पास मजदूरों के शिविर पर हमला कर 20 निर्माण मजदूरों को असमय मौत की नींद सुला दिया था। इस घटना में तीन लोग घायल हुए थे। सभी मृतक सिंध और पंजाब प्रांत के रहने वाले थे।

Tags:    

Similar News