कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार, शोक में डूबा ये देश

अफगानिस्तान में अभी तक कार में हुए धमाके के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई है। शहर के अंदर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चप्पे –चप्पे पर फोर्स तैनात है।

Update:2020-11-29 13:09 IST
शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर अफगानिस्तान से आ रही है। गजनी में एक कार के अंदर बड़ा धमाका हुआ है। जिसकी वजह से 26 सुरक्षाबलों की मौत हो गई है।

अभी तक कार में हुए धमाके के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई है। शहर के अंदर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

चप्पे –चप्पे पर फोर्स तैनात है।अफगान के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि ये धमाका आर्मी बेस के नजदीक हुआ है। इस बात का भी अंदेशा है कि ये आतंकी हमला हो सकता है। जान बूझकर सेना को निशाना बनाने के मकसद से कार को बारूद से उड़ाया गया हो।

फिलहाल इस मामले में जांच शुरू हो गई है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली।

ये भी पढ़ें…चीन का घिनौना खेल: अब भारत को फंसा रहा इस चाल में, ठोका ये दावा

साइंटिस्ट की हत्या से बौखलाया ईरान

उधर ईरान के टॉप न्यूक्लियर साइंटिस्ट मोहसिन फखरीजादेह की हत्या के बाद दुनियाभर में हलचल तेज हो गई है। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने वैज्ञानिक की हत्या का आरोप इजरायल पर लगाया है।

इसके साथ ही उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि उनका देश अपने वैज्ञानिक की हत्या का बदला लेने के लिए जवाबी कार्रवाई करेगा।

राजधानी तेहरान में हमलावरों ने दिनदहाड़े ईरान के टॉप न्यूक्लियर साइंटिस्ट की कार अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में मोहसिन की मौके पर ही मौत हो गई है। ईरान के टॉप साइंटिस्ट की हत्या के बाद पश्चिम एशिया में युद्ध खतरा बढ़ गया है।

डेडबॉडी (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…अब होगा भयानक युद्ध! टॉप न्यूक्लियर साइंटिस्ट की हत्या, ये दो देश आए आमने-सामने

हाई अलर्ट पर इजरायल

ईरान की इस धमकी के बाद से इजरायल ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा दुनिया के कई देशों में स्थित अपने दूतावासों को हाईअलर्ट पर रखा है।

ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादियों ने एक प्रसिद्ध ईरानी वैज्ञानिक की हत्या कर दी। यह कायरना हरकत साजिशकर्ताओं की हताशा को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि इस हत्या में इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत हैं जो हमलावरों की युद्ध की साजिश दिखाता है। ईरान के आरोपों पर इजरायल ने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार, शोक में डूबा ये देश (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…भयानक विस्फोट से कांपा देश: बिछ गईं लाशें ही लाशें, जान बचाने के लिए मची भगदड़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News