विमान हादसे में 7 लोगों की गई जान, धमाके में उड़ गए परखच्चे

गुरुवार को बड़ा विमान हादसा हो गया। यह हादसा कनाडा के किंग्स्टन में हुआ जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है। यह जानलेवा हादसा बुधवार शाम को हुआ। लेकिन अभी तक पता चल नहीं पाया है कि यह विमान हादसा कैसे हुआ।

Update: 2019-11-29 08:36 GMT
private plane crashes near caracas airport 9 dies

नई दिल्ली: गुरुवार को बड़ा विमान हादसा हो गया। यह हादसा कनाडा के किंग्स्टन में हुआ जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है। यह जानलेवा हादसा बुधवार शाम को हुआ। लेकिन अभी तक पता चल नहीं पाया है कि यह विमान हादसा कैसे हुआ।

हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि किस कारण से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। प्लेन का मलबा किंग्स्टन के उत्तर में तीन मील से अधिक दूरी जंगल वाले क्षेत्र में पाया गया, जो टोरंटो और मॉन्ट्रियल के बीच और अमेरिका के साथ सीमा के करीब है।

यह भी पढ़ें...गोडसे पर संग्राम: साध्वी प्रज्ञा ने संसद में मांगी माफी, राहुल गांधी पर बोला हमला

इस हादसे की जांच कर रहे कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि टोरंटो बटनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से क्यूबेक सिटी की उड़ान के समय विमान इलाके में टकरा गया। जांच बोर्ड के केन वेबस्टर ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जैसे जांच आगे बढ़ेगी हम तभी मामले की पूरी हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें...शिवसेना बोली, मोदी और उद्धव भाई-भाई, राउत ने फडणवीस पर कही ये बड़ी बात

कनाड़ा की परिवहन सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक अमेरिका से रजिस्टर होने वाले पाइपर पीए-32 ने टोरंटो के बटनविले हवाईअड्डे से किंग्सटन के लिए उड़ान भरी थी। स्थानीय समय के मुताबिक शाम पांच बजे विमान लापता हो गया था। विमान लापता होने की जानकारी मिलने के साथ ही खोज एंव बचाव हेलीकाप्टर सहित आपातकालीन सेवाओं ने उसे ढुंढने का काम शुरु कर दिया।

यह भी पढ़ें...उद्धव के CM बनते ही बुरे फंसे देवेंद्र फडणवीस, कोर्ट ने भेजा समन

इसके बाद अपने डेस्टिनेशन से थो़ड़ा पहले घने इलाके में होने की जानकारी मिली। वहां तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। दुर्घटना की जानकारी देते हुए परिवहन सुरक्षा बोर्ड के प्रवक्ता अलेक्जेंड्रे फोरनियर ने कहा कि पायलट समेत विमान में सवार सभी सात लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ जांच कर रही एजेंसी विमान के रिकॉर्डर और रिव्यू रेडियो संचार का पता लगाएगी। मृतकों की पहचना नहीं हो पाई है।

Tags:    

Similar News