Zaki Anwari: अमेरिकी विमान से गिरने से अफगानिस्तान नेशनल टीम के फुटबॉलर की हुई मौत

Zaki Anwari: अफगानिस्तान (Afghanistan) के नेशनल फुटबॉलर (national footballer) रहे जाकी अनवारी (Zaki Anwari) की मौत हो गई है । उनकी मौत अमेरिकी विमान से गिरने की वजह से हुई।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-20 03:31 GMT

अफगानिस्ताॉन के नेशनल फुटबॉलर जाकी अनवारी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Zaki Anwari: अफगानिस्तान (Afghanistan) के नेशनल फुटबॉलर (national footballer) रहे जाकी अनवारी (Zaki Anwari) की मौत हो गई है । बताया जा रहा है कि उनकी मौत अमेरिकी विमान से गिरने की वजह से हुई है । इस बात की जानकारी अफगान न्यूज एजेंसी ने दी है । सोमवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जो वीडियो वायरल (viral video) हुआ था जिसमें भारी तादाद में भीड़ देखी जा रही थी जाकी अनवारी (Zaki Anwari) भी उसी भीड़ का हिस्सा थे ।  जाकी समेत कुछ अन्य अफगानी लोग अमेरिकी विमान बोइंग सी-17 से गिरे थे।

आपको बता दें, जाकी अनवारी के निधन की खबर अफगान राष्ट्रीय फुटबॉलर टीम ने सोशल मीडिया (social media ) पर पोस्ट कर दी थी । जिसके बाक खेल निदेशालय ने भी इसकी पुष्टि की । तालिबानी ने 16 अगस्त को काबुल पर कब्ज़ा जमाया जिसके बाद से पूरे देश में खलबली मची हुई है । तालिबान के कब्ज़ा करने के बाद अफगानिस्तान (Taliban captures Afghanistan) के लोगों में देश छोड़ने के लिए अफरा तफरी मच गई । तालिबानियों के डर से अफगानिस्तान के हज़ारों लोग जल्द से जल्द देश छोड़ना चाहते थे । इसी भीड़ में जाकी अनवारी भी शामिल हुए, जो काबुल एयरपोर्ट पर थे । जब विमान उड़ान भरने जा रहा था तब कुछ लोग विमास से लटक गए । जब विमान ने उड़ान भरी तो नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई ।

अमेरिकी एयरफोर्स ने दी ये जानकारी  

अमेरिकी एयरफोर्स (american air force) ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही सी-17 विमान सोमवार को काबुल हवाई अड्डे पर उतरा अफगान के नागरिकों ने उसे घेर लिया । बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए चालाक ने जल्दी उड़ान भरने का फैसला लिया । जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो वायरल होने लगे, जिसमें साफ दिखाई दे रहा था कि कुछ लोग विमान से नीचे गिरे थे ।

Tags:    

Similar News