अभी-अभी बम धमाका: हर तरफ मचा कोहराम, कई लोगों के उड़े चीथड़े

अफगानिस्तान के घोर प्रांत में जोरदार धमाका हुआ है। इस भीषण धमाके में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। धमाके से बाद से पूरे प्रांत में अफरा-तफरी मची हुई है। रेसक्यू की टीम लोगों को बचाते हुए उन्हें चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं।

Update: 2020-08-20 11:38 GMT

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के घोर प्रांत में जोरदार धमाका हुआ है। इस भीषण धमाके में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। धमाके से बाद से पूरे प्रांत में अफरा-तफरी मची हुई है। रेसक्यू की टीम लोगों को बचाते हुए उन्हें चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं। बता दें, अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। यहां के लोगों में डर हमेशा घर करके बैठा रहता है कि कब क्या हो जाएगा, और उन्हें कोई अपना दूर हमेशा के लिए चला जाएगा।

ये भी पढ़ें... निकल रहे शव: जमीन में दबे कई सारे लोग, भयानक हादसे से हिला देश

धमाके ही धमाके

अफगानिस्तान में शांति बनाने के जितने प्रयास किये जाते हैं, उतने ही यहां धमाके होते रहते हैं। घोर प्रांत में हुए धमाके में 5 लोगों की जान चली गई। हादसे का शिकार हुए लोग अपने परिवार वालों को अस्पताल पर ईधर-उधर भाग रहे हैं। फिलहाल रेसक्यू कार्य जारी है।

बता दें इससे पहले अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले मंगलवार को राजधानी काबुल में भयानक रॉकेट हमला हुआ था। इसकी जानकारी देते हुए आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 101वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यह हमला किया गया।

जानकारी देते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि काबुल शहर में सुबह 9:30 बजे के करीब पुलिस जिला 8 और पुलिस जिला 17 में दो सेडान कार से रॉकेट दागे गए।

ये भी पढ़ें...कार में हैवानियत: महिला डॉक्टर के साथ होता रहा ये सब, दोस्ती देख कांप उठे लोग

आतंकी या कट्टरपंथी संगठन

इस खूनी हमले में कम से कम 10 नागरिक बुरी घायल हो गए थे। फिलहाल किसी भी आतंकी या कट्टरपंथी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं लीं। मिली सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया फुटेज में क्षतिग्रस्त कई वाहनों को दिखाया गया है। शुरुआती रिपोट्स में कम से कम तीन नागरिकों के घायल होने की सूचना मिली थी।

हमले के बाद सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। काबुल: मौलवी और धर्म गुरुओं को आतंकियों ने बनाया निशाना, आत्मघाती हमले में 14 की मौत मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया है कि हमने वजीर अकबर खान की स्ट्रीट नंबर 15 में एक बड़ा धमाका सुना, जहां दर्जनों दूतावास और दफ्तर था। जहां धमाके के बाद पूरी जगह को अब पूरा का पूरा सील कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें...अगले 5 दिनों के दौरान देश के मध्य भागों में तेज बारिश होने की संभावना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News