×

निकल रहे शव: जमीन में दबे कई सारे लोग, भयानक हादसे से हिला देश

राजस्थान के अटरू कस्बे के नजदीक पार्वती नदी के किनारे बड़ा हादसा हो गया है। नदी किनारे अवैध बजरी खनन के बीच खदान एकदम से ढह गई। इसमें खदान में मौजूद 12 लोग दब गए। रेसक्यू कार्य के दौरान 3 लाशें रेसक्यू टीम द्वारा निकाली गई हैं।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 11:19 AM GMT
निकल रहे शव: जमीन में दबे कई सारे लोग, भयानक हादसे से हिला देश
X
निकल रहे शव: जमीन में दबे कई सारे लोग, भयानक हादसे से हिला देश

बारां। राजस्थान के अटरू कस्बे के नजदीक पार्वती नदी के किनारे बड़ा हादसा हो गया है। नदी किनारे अवैध बजरी खनन के बीच खदान एकदम से ढह गई। जिसमें खदान में मौजूद 12 लोग दब गए। रेसक्यू कार्य के दौरान 3 लाशें रेसक्यू टीम द्वारा निकाली गई हैं। खदान से अभी भी लोगों को निकालने का काम जारी है। ताजा मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि प्रशासन और पुलिस की पाबंदियों के बाद यहां पर अवैध रूप से बजरी खनन का काम जोरोंशोरों से हो रहा है और कई बार लोग इस हादसे का शिकार भी हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें...कार में हैवानियत: महिला डॉक्टर के साथ होता रहा ये सब, दोस्ती देख कांप उठे लोग

दर्दनाक हादसे लगातार

हादसे की जगह से ताजा मिली जानकारी के अनुसार, खदान के ढहने से लगभग एक दर्जन लोग मलबे में दब गए हैं। इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। जल्दी से जल्दी मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है। जिसमें से अब तक तीन लाशों को बाहर निकाला जा चुका है। साथ ही अन्य लोगों को बचाने की कोशिशें भी जारी हैं।

बता दें, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के गृह जिले बारां में अवैध खनन की वजह से ये दर्दनाक हादसे लगातार हो रहे हैं। ये हादसों लोगों की कई बार जानें ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें...चीन के हवाले पाकिस्तान: ड्रैगन के हाथ में पाक का भविष्य, भारत के लिए खतरा

नहीं थम रहा सिलसिला

लेकिन फिर भी अवैध खनन का ये सिलसिला थमने का नाम ले रहा है। वहीं गुरुवार को भी जिले के अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी के किनारे बजरी का अवैध खनन करने गए मजदूर मौत के मुंह में समा गए।

फिलहाल यहां पर बजरी के खदान में दबे 3 मजदूरों के शव निकाले जा चुके हैं। 4 लोगों को घायल हालत में अटरू चिकित्सालय उपचार के लिए भेजा गया है। आगे बचाव कार्य जारी है।

ये भी पढ़ें...बंपर फायदा: आप भी Airtel, Jio, Vodafone यूजर हैं, तो इस रिचार्ज का उठाए फायदा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story