कंधार में तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, आठ लोगों की मौत

रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता, फवाद अमान का कहना है कि तालिबान ने जिले के पुलिस मुख्यालय के बाहर विस्फोटकों से भरे चार चुराए गए मिलिट्री वाहन में विस्फोट किया, जहां चुनाव अधिकारी रह रहे थे।

Update: 2019-06-30 12:59 GMT
तालिबान

काबुल : दक्षिणी कंधार प्रांत में तालिबान विद्रोहियों ने एक बम के हमले में आठ चुनाव अधिका‍रियों की हत्या कर दी। यह जानकारी एक अफगान अधिकारी ने दी। चुनाव आयोग के एक प्रवक्ता अजीज इब्राहिमी ने रविवार को कहा कि कर्मचारी शनिवार को मतदाता पंजीकरण कराने वाले जिले में थे, जब शनिवार की रात हमला हुआ।

ये भी पढ़ें...विदेशी सैनिकों की वापसी के मुद्दे पर अमेरिका-तालिबान बातचीत अटकी: तालिबान

तालिबानी ने ली हमले की जिम्मेदारी

रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता, फवाद अमान का कहना है कि तालिबान ने जिले के पुलिस मुख्यालय के बाहर विस्फोटकों से भरे चार चुराए गए मिलिट्री वाहन में विस्फोट किया, जहां चुनाव अधिकारी रह रहे थे। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने तुरंत यह नहीं बताया कि विस्फोटों में सुरक्षा बल भी घायल हुए या मारे गए हैं।

तालिबान के प्रवक्ता कारी युसूफ अहमदी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान वर्तमान में अफगानिस्ताान की लंबे समय से चल रही लड़ाई को खत्म करने के लिए कतर में अमेरिका के साथ शांति वार्ता कर रहा है।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान में शांति के प्रयासों को झटका, अफगान-तालिबान वार्ता अनिश्चित काल के लिए टली

जिला 5 के बाजार में हुआ आत्मघाती हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में हुए एक और हमले में कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता दाऊद अहमदी ने कहा कि विस्फोट पुलिस जिला 5 के बाजार में हुआ, जिसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। सभी नागरिक थे। उन्होंने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

 

Tags:    

Similar News