America : राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा एलान, जिन अफगानियों ने युद्ध के दौरान की थी मदद उन्हें अमेरिका देगा घर

America : राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट कर बताया कि "उन अफगानियों को बाद में अमेरिका में शरण दी जा सकती है."

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-08-24 02:12 GMT

America : तालिबान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में अपना कब्जा कर अपनी ताकत को बढ़ा लिया है। अफगानिस्तान में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। इसी बीच अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने एक बड़ा एलान किया है। जिसके चलते उन्होंने बताया है कि जिसने युद्ध के दौरान अमेरिका की मदद की थी उन अफगानियों का वह स्वागत करेंगे।

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि "उन अफगानियों को बाद में अमेरिका में शरण दी जा सकती है जिन्होंने युद्ध के दौरान हमारी मदद की थी। उन्होंने लिखा एक बार स्क्रीनिंग और बाकी औपचारिकताएं हो जाएं उसके बाद हम उन अफगानियों का अपने देश में स्वागत करेंगे जिन्होंने युद्ध के दौरान हमारी मदद की थी। ऐसे ही हैं हम अमेरिका की भी यही पहचान रही है।" 


आपको बता दें कि जो बाइडेन का यह ट्वीट काफी मायने रखता है। अमेरिका अफगान नीतियों को पूरी दुनिया विवादास्पद मान रही है। बताया जा रहा है कि अमेरिका ने जिस तरह अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का फरमान सुनाया गया गया था और तालिबान का कब्ज़ा हुआ। ऐसे में अमेरिका के ऊपर जबरदस्त तनाव था। इस तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने एक बड़ा एलान किया है। जिसमें उन्होंने बताया "जिन अफगानियों ने युद्ध के दौरान अमेरिका की मदद की है उन्हें नए घर में बुलाया जाएगा। "


बताया जा रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान स्थिति पर बड़ी बैठक की थी उस बैठक में उन्होंने देश की स्थिति पर जो चिंता जाहिर की थी उस पर कहा गया था कि अब अफगानिस्तानियों का नया गढ़ बन सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा था कि अफगानिस्तान में सक्रीय IS के आतंकी सैनिक और आम अफगानियों को अपना निशाना बना सकते हैं।


Tags:    

Similar News