लॉकडाऊन लगाया तो खैर नहीं: पीएम मंत्रियों ने PM को दी धमकी, पढ़ें पूरी खबर

Britain lockdown : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना से निपटने के लिए हर उपाय लगी करना चाहते हैं

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-12-20 09:29 GMT

मंत्रियों ने PM को दी धमकी, कहा- क्रिसमस से पहले Lockdown लगाया तो खैर नहीं’ (Social Media)

Britain lockdown: ब्रिटेन (Britain) में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) को देखते हुए सरकार जहां लॉकडाउन (lockdown) लगाने का प्लान बना रही है, वहीं कुछ सांसदों ने इसका विरोध किया है। सांसदों ने कहा कि अगर लॉकडाउन (lockdown) लगाया जाता है, तो दूसरी बार लोग क्रिसमस सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे। इतना ही नहीं यह कहते हुए सांसदों ने इस्तीफा देने के भी धमकी दी है।

प्रधानमंत्री को इस्तीफा देने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना से निपटने के लिए हर उपाय लगी करना चाहते हैं, जिसमें लॉकडाउन भी शामिल है। हाल ही में इसको लेकर प्रधानमंत्री ने संकेत भी दिए थे, तभी से इसको लेकर संसद गुस्से में हैं। नाराज सांसदों ने ये भी कह दिया कि अगर जॉनसन ने ऐसा कोई फैसला लिया, तो उन्हें पार्टी लीडर के पद से हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कड़े फैसलों पर विचार कर रहे हैं 

  •  इंग्लैंड के पब और रेस्टोरेंट बंद करने या फिर तुरंत लॉकडाउन लगाना है। 
  • जॉनसन सरकार क्रिसमस के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाएगी।
  • स्वास्थ्य मंत्री ने क्रिसमस से पहले लॉकडाउन की आशंका को खारिज करने से इनकार कर दिया।

मंत्रियों ने दी प्रधानमंत्री को धमकी

ब्रिटेन सरकार में मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) भी प्रधानमंत्री के इस फैसले से नाराज़ है। वहीं, उनके साथ मंत्री Liz Truss भी इस फैसले से काफी नाराज़ हैं। मंत्रियों का कहना है कि अगर सरकार ने क्रिसमस खराब किया तो उन्हें मजबूरन अपने पद से इस्तीफा देना होगा। वहीं, दूसरी तरफ वैज्ञानिक प्रधानमंत्री से कड़े फैसले लेने की मांग करते हुए कह रहे हैं कि अगर अभी सख्त कदम नहीं उठाए गए, तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। अब देखना ये होगा की क्या सरकार सच में लॉकडाउन लगाएगी या फिर अपने ही मंत्रियों का विरोध सहेगी।

Tags:    

Similar News