Canada Plane Crash: कनाडा में बड़ा विमान हादसा, 2 भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की दर्दनाक मौत

Canada Plane Crash: विमान हादसे दो भारतीय ट्रेनी पायलटों समेत तीन की मौत हो गई है। पायलट अभय गडरू और यश विजय रामुगड़े मुंबई के रहने वाले थे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-07 05:53 GMT

Canada Plane Crash (Social Media)

Canada Plane Crash: कनाडा में आज शनिवार (7 अक्टूबर) को एक दर्दनाक विमान हादसा हो गया है। विमान हादसे  में दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। पायलट अभय गडरू और यश विजय रामुगड़े मुंबई के रहने वाले थे। ये जानकारी कनाडा पुलिस अधिकारियों ने दी है। इस विमान हादसे में तीन दो भारतीय पायलटों सहित तीन लोगों की मौत हुई है।  कनाडा पुलिस ने बयान में कहा, घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है। 

पेड़ों और झाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

कनाडाई पुलिस अधिकारियों ने बताया, कि दो इंजन वाला हल्का विमान, पाइपर पीए-34 सेनेका चिलिवैक शहर में एक होटल के पीछे पेड़ों और झाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान हादसे में दो भारतीय नागरिकों के अलावा एक अन्य पायलट की भी मौत हो गई है। उन्होने कहा मृतकों के परिवारों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कनाडा के अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटनास्थल पर पांच एम्बुलेंस और एक टीम पहुंची है। स्थिति नियंत्रण में है। हादसे वाले क्षेत्र में किसी अन्य व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। मौके पर दो एयर एम्बुलेंस हेलिकॉप्टर भी भेजे गए थे। लेकिन, बाद में वापस बुला लिया गया। 

ब्राजील में विमान हादसे में 14 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि पिछले महीने (17 सितंबर) को ब्राजील में एक बड़ा विमान हादसा हुआ था, जिसमें पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। यह भीषण विमान हादसा अमेजन के भीतरी इलाके में हुआ था। माडिया रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब विमान ब्रासीलिया शहर में उतरने की कोशिश कर रहा था। लेकिन खराब मौसम के कारण लैंड नहीं कर पाया और हादसे का शिकार हो गया।  

Tags:    

Similar News