‘लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैला रहे भारतीय एजेंट’, कैनेडियन पुलिस का आया बयान

India-Canada Relation: भारत कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। अब कनेडियन पुलिस ने भारतीय एजेंट को लेकर जहर उगला है।

Written By :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-15 14:16 IST

India-Canada Relation (social media) 

India-Canada Relation: खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बीते दिन भारत सरकार ने कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित करने के बाद अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया। अब कनाडाई पुलिस ने भारतीय अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है। कनाडाई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर भारत सरकार पर नया आरोप लगाया है। कनाडा की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि भारत सरकार के एजेंट्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैला रहे हैं। उनकी पुलिस ने यह भी दावा किया कि उनका मानना ​​है कि भारत सरकार के अधिकारी लॉरेंस के साथ दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बना रहे हैं।

खालिस्तानियों को निशाना बना रही गैंग 

कनाडा की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौविन ने कहा कि विशेष रूप से ये गैंग कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हमने देखा है कि अधिकारी संगठित अपराधियों का उपयोग करते हैं। आपको बता दे कि भारत और कनाडा का रिश्ते इस समय काफी खराब चल रह हैं। और ये तब से हुआ जब कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रुडो खालिस्तान समर्थक आतंकी निज्जर की हत्या में भारतीय राजदूत का नाम लिया है। कनाडा के तरफ से दिए बयान का भारत ने भी करारा जवाबा दिया है। 

भारत सरकार ने कनाडा से बुलाए अपने राजनायिक

कनाडा और भारत के बीच बिगड़ते हुए रिश्तों को देखते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया। मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि ट्रूडो सरकार के रवैए के कारण भारतीय राजनयिकों की सुरक्षा ख़तरे में है। हमें वर्तमान सरकार में कोई भरोसा नहीं है। इसी को देखते हुए भारत सरकार ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त समेत अन्य राजनयिकों को वापस बुलाने का फ़ैसला किया है। हमने कनाडा को बता दिया है कि ट्रूडो सरकार जिस तरह से भारत के ख़िलाफ़ अलगाववाद और अतिवाद का समर्थन कर रही है, उसके ख़िलाफ़ भारत के पास जवाब देने का अधिकार है।  

Tags:    

Similar News