China Blast: चीन के रेस्तरां में जबर्दस्त धमाका, बिल्डिंग की धज्जियां उड़ीं, कई हताहत

China Blast: विस्फोट यंजियाओ टाउनशिप में एक चिकन की दुकान में गैस लीकेज के कारण हुआ। यांजियाओ टाउनशिप बीजिंग के बाहरी इलाके में स्थित है।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2024-03-13 03:52 GMT

China Blast: चीन के हेबेई प्रांत में एक रेस्तरां में आज सुबह आठ बजे भीषण विस्फोट हुआ है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। धमाका इतना जबर्दस्त था कि रेस्तरां की इमारत और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। बताया गया है कि बीजिंग में उच्च स्तरीय सरकारी राजनीतिक मीटिंग खत्म होने के ठीक बाद यह विस्फोट हुआ।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार संदेह है कि विस्फोट यंजियाओ टाउनशिप में एक चिकन की दुकान में गैस लीकेज के कारण हुआ। यांजियाओ टाउनशिप बीजिंग के बाहरी इलाके में स्थित है। विस्फोट स्थल के वीडियो फुटेज में लाल लपटें और धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है, साथ ही पास की सड़क पर मलबा बिखरा हुआ है।

भयानक मंजर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर वीडियो में विस्फोट स्थल के ऊपर एक बड़ा नारंगी रंग का आग का गोला दिखाई दे रहा है, जिसके बाद भूरे धुएं का गहरा गुबार दिखाई दे रहा है। वीडियो क्लिप में नष्ट हुई इमारत के बाहरी हिस्से और आसपास की सड़कों पर बिखरी कई क्षतिग्रस्त कारें और कांच का मलबा दिखाया गया। कुछ वस्तुएँ जल रही थीं और दृश्य युद्ध क्षेत्र जैसा लग रहा था। एक वीबो पोस्ट में लिखा गया कि कई लोगों ने कहा कि विस्फोट सनेहे के यांजियाओ में सांस्कृतिक भवन के पास हुआ।


एक साप्ताहिक चीनी समाचार पत्र द इकोनॉमिक ऑब्जर्वर के सोशल मीडिया अकाउंट के अनुसार, कई लोगों ने कहा कि विस्फोट के पास मेट्रो लाइन 22 पर निर्माण कार्य हो रहा था। सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, सनेहे सिटी इमरजेंसी मैनेजमेंट ब्यूरो ने घटनास्थल पर एक जांच दल भेजा है।

ढिलमढाल व्यवस्था

एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में ढीले सुरक्षा मानकों और ख़राब प्रवर्तन के कारण विस्फोट होना आम बात है। पिछले महीने, पूर्वी शहर नानजिंग में एक आवासीय इमारत में आग लगने से कम से कम 15 लोग मारे गए और 44 घायल हो गए थे। इसके पहले, जनवरी में ज़िन्यू शहर में एक स्टोर में आग लगने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी। उस समय सरकारी मीडिया ने बताया था कि दुकान के बेसमेंट में कर्मचारियों द्वारा आग के "अवैध" इस्तेमाल के कारण आग लगी।

Tags:    

Similar News