बांग्लादेश में लाॅकडाउन, इतने दिन बंद रहेगा देश, कोरोना का फैला कहर

संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते पड़ोसी देश बांग्लादेश में सोमवार से एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

Update: 2021-04-03 09:53 GMT

फाइल फोटो 

ढाका: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। भारत समेत कई देशों में इसका असर देखने को मिल रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते पड़ोसी देश बांग्लादेश में सोमवार से एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए बांग्लादेश ने सोमवार, 5 अप्रैल से 7 दिनों के लिए दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए छूट दी गई है।

शुक्रवार को आये थे इतने मामले 

आपको बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को बांग्लादेश में 6830 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 50 लोगों की मौत हुई। अब तक कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बांग्लादेश में 9000 से अधिक हो गई है। पडोसी देश बांग्लादेश में कोरोना का पहला मामला पिछले साल यानी 2020 में 8 मार्च को सामने आया था, जिसके करीब 2 हफ्ते बाद बांग्लादेश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी।

सावधानी बरतने के निर्देश 

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश में गुरुवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के 6,469 नए मामले सामने आए थे। पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से यह किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या थी। साथ ही इस जानलेवा महामारी के कारण 59 और मरीजों की मौत हो गयी। कोविड मामलों में वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से अधिकतम सावधानी बरतने का आह्वान किया था।

50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति

इसके अलावा बांग्लादेश में कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक कम करने का आदेश दिया गया है। साथ ही सभी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और अन्य समारोहों पर रोक लगा दी गयी है।

Tags:    

Similar News