Corona Alert: व्हाइट हाउस कोविड चीफ की चेतावनी, देश में कोरोना के चलते सर्दियों में हो सकती हैं कई मौतें

Corona Alert: व्हाइट हाउस के कोविड चीफ ने कोरोना को लेकर एक चेतावनी जारी करते हुए कहा कि-"यह सर्दी का मौसम खास तौर से लोगों के लिए गंभीर स्थिति उतपन्न कर सकता है।"

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-18 05:19 GMT

व्हाइट हाउस-कोरोना वायरस का सांकेतिक फोटो (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

Corona Alert: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की शुरुआत के लगभग 2 साल बाद एक बार फिर अमेरिका के समक्ष कोरोना से निपटने को लेकर एक बेहद बड़ी समस्या आन खड़ी हुई है। एक तरफ अमेरिका में ओमिक्रोन संक्रमण (omicron variant latest updates) का खतरा बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना (coronavirus cases america) के मामलों में भी लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज हो रही है।

इस समस्या के अनुरूप अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ और राष्ट्रीय एलर्जी और संक्रामक रोगों संस्थान के निदेशक डॉ. एंथनी फौसी ने पिछले शुक्रवार को और अधिक विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराते हुए कहा कि-"आने वाले समय में ओमिक्रोन (omicron variant cases in the world) व्यापक रूप से विस्तर के द्वारा अतिरिक्त समस्याएं पैदा कर कई मौतों का कारण बन सकता है। खास तौर से जब बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो जाहिर है कि आने वाले समय में अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।"

अमेरिका में प्रदर्शित आंकड़ों की मानें तो अमेरिका में पिछले माह कोरोना मामलों (coronavirus america update live today) के चलते अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 45 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है वहीं संक्रमण के नए मामले 40 फीसदी बढ़कर 1,23,000 के आंकड़े पर पहुंच गए हैं। देश की एक प्रमुख वैक्सीन निर्माता कंपनी द्वारा की गई घोषणा को माने तो यह कोरोना महामारी 2024 तक जारी रहेगी। इसी के साथ व्हाइट हाउस के कोविड चीफ (White House Covid Chief) ने कोरोना को लेकर एक चेतावनी (corona alert) जारी करते हुए कहा कि-"यह सर्दी का मौसम खास तौर से लोगों के लिए गंभीर स्थिति उतपन्न कर सकता है जिन्होंने अभी तक वैक्सीन की खुराक नहीं ली है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक डॉ. रोशेल वेलांस्की ने बताया की-"अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या में पिछले हफ्ते के मुकाबले 8 फीसदी की बढ़त देखी गयी है तथा साथ ही कोरोना और ओमिक्रोन महामारी का यह जोखिम इतना बड़ा है कि आने वाले समय में कई और मौतें हो सकती हैं।"

Tags:    

Similar News