कोरोना वायरस: चीन ने किया ऐलान, 8 अप्रैल से आवागमन के प्रतिबंध हटेंगे

चीन के हुबेई प्रांत और खासकर वुहान शहर में कोरोना ने बहुत कहर बरपाया है। 24 मार्च को सरकार की घोषणा में कहा गया है कि 24 मार्च की आधी रात से हुबेई प्रांत में वाहनों की आवाजाही पर लगा कंट्रोल हटा लिया गया है।

Update:2020-03-24 16:11 IST

बीजिंग: कोरोना वाइरस को चीन ने काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है और अब उसने कई प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। लेकिन बचाव के सभी उपाय अपनी जगह बने रहेंगे। चीन के हुबेई प्रांत और खासकर वुहान शहर में कोरोना ने बहुत कहर बरपाया है। 24 मार्च को सरकार की घोषणा में कहा गया है कि 24 मार्च की आधी रात से हुबेई प्रांत में वाहनों की आवाजाही पर लगा कंट्रोल हटा लिया गया है।

कामगारों को हुबेई में आने की अनुमति केवल ‘ग्रीन कोड' वालों को

लेकिन संक्रमण रोकने के लिए किए गए सभी उपाय सख्ती से लागू रहेंगे। हुबेई में बाहर से आए अप्रवासी कामगारों को कोरोना वाइरस की अनिवार्य टेस्टिंग से गुजरना होगा। बाहर से आए सिर्फ उन्हीं कामगारों को हुबेई में आने की अनुमति होगी जिनके पास ‘ग्रीन कोड’ होगा।

सरकार ने ये भी घोषणा की है कि 8 अप्रैल की आधी रात से वुहान शहर में वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

ये भी देखें: कोरोना: यूपी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, दिया ये सुझाव

हुबेई में आने या बाहर जाने से पहले हेल्थ की जांच करानी होगी

हुबेई में अन्य प्रान्तों से आने वाले लोग सुरक्षित रूप से आ जा सकते हैं लेकिन सभी लोगों को ‘ग्रीन हेल्थ कोड’ लेना होगा। ग्रीन कोड का मतलब हेल्थ की जांच के बाद दिया जाने वाला प्रमाण पत्र है। इसका मतलब ये है कि हुबेई में आने या बाहर जाने से पहले सभी लोगों को हेल्थ की जांच करानी होगी। सावधानी के तौर पर हुबेई प्रांत में सभी लेवेल के स्कूल-कालेज, और अन्य शिक्षण संस्थान अभी फिलहाल बंद रहेंगे।

Tags:    

Similar News