Israel attack: इस्राइल हमले में मरने वालों की संख्या हुई 500 पार, पढ़ें ये ताजा अपडेट

Israel attack: इस भीषण हमले के बाद इजरायल ने अपने देश में इमरजेंसी का ऐलान करते हुए 30 सितंबर तक पूरे देश में स्पेशल होम फ्रंट सिचुएशन की घोषणा कर दी है।

Report :  Network
Update:2024-09-24 06:55 IST

Israel attack (Pic:Social Media)

Israel attack: इजरायल ने हिज्बुल्लाह पर जबरदस्त हमला बोला है। इजरायल के हमले में हिज्बुल्लाह के वरिष्ठ कमांडर अली कराकी के मारे जाने की बात भी सामने आई है। हालांकि, इसकी अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इजरायल हमले से हिज्बुल्लाह के लड़कों में भगदढ़ मची हुई है। वहीं इस भीषण हमले के बाद इजरायल ने अपने देश में इमरजेंसी का ऐलान करते हुए 30 सितंबर तक पूरे देश में स्पेशल होम फ्रंट सिचुएशन की घोषणा कर दी है।

हिज्बुल्लाह के करीब 300 ठिकानों पर एक साथ बमबारी 

बता दें कि इस तरह की स्थिति तब आती है, जब नागरिक आबादी पर हमले होने की अधिक संभावना होती है। वहीं सोमवार को इजरायली सेना द्वारा दक्षिणी लेबनान में किए गए हमलों में 500 से अधिक लोग मारे गए, जबकि 1024 से अधिक लोग इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में बच्चे, महिलाएं और डॉक्टर शामिल हैं। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने लेबनान में हिज्बुल्लाह के करीब 300 ठिकानों पर एक साथ बमबारी की है।

इजरायल की लड़ाई लेबनान के लोगों के साथ नहीं

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि मैं लेबनान के लोगों को एक संदेश देना चाहता हूं। उन्होंने अपने संदेश में कहा, इजरायल की लड़ाई लेबनान के लोगों के साथ नहीं है। हम हिज्बुल्लाह के साथ लड़ रहे हैं, जो कि लंबे समय से आपको इस्तेमाल कर रहा है। वो आपके लिविंग रूम में रॉकेट और गैराज में मिसाइल रख रहा है और उनसे हमारे इजरायल के नागरिकों पर हमले कर रहा है। अब समय आ गया है कि हमें अपनी सुरक्षा के लिए इन हथियारों को नष्ट करना होगा। इसलिए आपको चेतावनी दी जा रही है कि आप सभी हिज्बुल्लाह से दूर हो जाएं और कृपया अभी सुरक्षित इलाकों में चले जाएं।

हिज्बुल्लाह ने किए थे ताबड़तोड़ हवाई हमले

बता दें कि इजरायल के हमले से पहले रविवार को हिज़्बुल्लाह ने इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले किए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को सुबह-सुबह हिज्बुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में 100 से अधिक रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले किए, जिसके बाद पूरे उत्तरी इजरायल में अफरा-तफरी मच गई। लोगां में दहशत फैल गया। हिज्बुल्लाह के हमलों के बाद इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा था कि हिज्बुल्लाह लगातार उनके लोगों को निशाना बना रहा है। रविवार की सुबह जेजेरेल घाटी में 140 से ज्यादा रॉकेट और ड्रोन दागे गए हैं। उसके बाद सोमवार को इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ हमले कर तबाही मचा दी।

Tags:    

Similar News