रियाद में अरब नाटो सम्मेलन में शरीक होंगे नवाज शरीफ, डोनाल्ड ट्रंप भी करेंगे शिरकत

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ रविवार (21 मई) को रियाद में पहली बार होने जा रहे अरब-इस्लामिक-अमेरिकन शिखर सम्मेलन में शरीक होंगे। अरब नाटो सम्मेलन में अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेंगे।

Update:2017-05-20 15:47 IST
रियाद में अरब नाटो सम्मेलन में शरीक होंगे नवाज शरीफ, डोनाल्ड ट्रंप भी करेंगे शिरकत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ रविवार (21 मई) को रियाद में पहली बार होने जा रहे अरब-इस्लामिक-अमेरिकन शिखर सम्मेलन में शरीक होंगे। अरब नाटो सम्मेलन में अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेंगे। सम्मेलन का आयोजन हिंसंक चरमपंथ के बढ़ते खतरे के खिलाफ सुरक्षा साझेदारी विकसित करने के लिए किया जा रहा है।

डॉन ऑनलाइन ने सऊदी अरब सरकार के हवाले से कहा, "सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज ने शरीफ को सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया है। सऊदी के सूचना मंत्री अव्वाद बिन सालेह अल अव्वाद ने शरीफ को आमंत्रण दिया, जो पिछले सप्ताह इस्लामाबाद के दौरे पर गए थे।"

यह भी पढ़ें ... सोनू निगम पर फतवा जारी करने वाले मौलाना बोले- जाधव का जूता नवाज शरीफ का गला ….

ट्रंप और दुनिया के इस्लामिक देशों के नेता साथ मिलकर दुनियाभर में आतंकवाद और हिंसक चरमपंथ से बढ़ रहे खतरे से निपटने के लिए प्रभावी सुरक्षा साझेदारी बढ़ाने के उपायों पर चर्चा करेंगे। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, सम्मेलन से इतर शरीफ की ट्रंप से द्विपक्षीय मुलाकात की संभावना नहीं है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News