Donald Trump: भगवान मेरे साथ थे, तभी आपके सामने हूं...’, हमले के बाद पहली बार जनता के सामने बोले डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump: बोले-नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत हासिल करूंगा। सीक्रेट सर्विस एजेंट्स का भी शुक्रिया अदा किया, जो तुरंत स्टेज पर आ गए थे।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-07-19 05:24 GMT

Donald Trump  (photo: social media )

Donald Trump: अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बाद पहली बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों की भीड़ को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वह नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत हासिल करेंगे। ट्रंप गुरुवार को विस्कॉन्सिन के मिलवोकी में रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन में हिस्सा ले रहे थे। ट्रंप ने आधिकारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के नामांकन को स्वीकार किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी जमकर निशाना साथा।

नेशनल कंवेंशन में ट्रंप ने अपने ऊपर हुए हमले का जिक्र करते हुए उस डरावने पल के बारे में बातते हुए कहा कि चारों ओर खून बह रहा था कि, लेकिन कहीं न कहीं मुझे सुरक्षित महसूस हो रहा था, क्योंकि भगवान मेरे साथ थे। ट्रंप के ऊपर हमला करने वाले शख्स थॉमस मैथ्यूज क्रूक्स को सीक्रेट सर्विस ने मौके पर ही ढेर कर दिया था। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, आज से चार महीने बाद हमें एक शानदार जीत मिलेगी। उन्होंने प्रतिज्ञा ली कि वह पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति होंगे न कि सिर्फ आधे देश के लिए।

बोले-ईश्वर की कृपा से मैं आपके सामने खड़ा

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, अगर मैंने आखिरी पलों में अपना सिर नहीं हिलाया होता तो हत्यारे की गोली बिल्कुल सही निशाने पर लगी होती और मैं आज रात आप लोगों के साथ नहीं होता। उन्होंने कहा, मुझे आज यहां नहीं होना चाहिए था। सर्वशक्तिमान ईश्वर की कृपा से ही मैं इस एरिना में आपके सामने खड़ा हूं। कई लोग कहते हैं कि वह एक महत्वपूर्ण पल था। हमने इस हफ्ते के सम्मेलन में दैवीय हस्तक्षेप के बारे में सुना, जब स्पीकर्स ने गोलीबारी पर चर्चा की। मैं भी यहां इसी तरह के विषय पर चर्चा कर रहा हूं।


सीक्रेट सर्विस एजेंट्स को कहा शुक्रिया

ट्रंप ने कहा, मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की रेस में हूं, आधे अमेरिका का नहीं, क्योंकि आधे अमेरिका को जीतने में कोई जीत नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति ने सीक्रेट सर्विस एजेंट्स का भी शुक्रिया अदा किया, जो तुरंत स्टेज पर आ गए थे। उन्होंने एजेंट्स को बेहतरीन लोग बताया, जिन्होंने बड़ा रिस्क लेते हुए उनकी जान बचाई। ट्रंप ने कहा कि आज रात, विश्वास और भक्ति के साथ मैं गर्व से संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपका नामांकन स्वीकार करता हूं।



Tags:    

Similar News