प्रधानमंत्री की मौत: इस देश में मचा कोहराम, कोरोना वायरस ने ले ली जान

दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गयी। 4 हफ्ते पहले प्रधानमंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

Update: 2020-12-14 03:35 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर आम लोगों पर ही नहीं बल्कि किसी देश के सर्वोच्च पदों पर बैठे लोगों के जीवन पर भी ग्रहण लगा रहा है। इसी कड़ी में दक्षिण अक्रीका के देश एस्वाटिनी (Eswatini) के प्रधानमंत्री की मौत की खबर मिल रही है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी (Ambrose Dlamini) की जांच में एक महीने पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, तब से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था।

एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी की मौत

दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गयी। चार हफ्ते पहले 52 साल के प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद से ही वह दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे।

एम्बरोसे डलामिनी कोरोना से थे संक्रमित

एम्बरोसे डलामिनी को साल 2018 नवंबर में एस्वाटिनी का प्रधानमंत्री बनाया गया था। हालाँकि डलामिनी इससे पहले एक कंपनी में CEO के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। वहीं बैंकिंग सेक्टर में डलामिनी ने 18 साल काम किया था।

ये भी पढ़ेंः बम ब्लास्ट से गूंजा देश: रावलपिंडी पर हमला, पाकिस्तानियों की हुई ऐसी हालत

दक्षिण अफ्रीका के अस्पताल में हो रहा था इलाज

गौरतलब है कि पीएम डलामिनी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एक दिसबंर को दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, ताकि उन्हें इस महामारी के इलाज के लिए बेहतर मेडिकल सुविधा मिल सके और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो। हालंकि उस समय उनकी हालत गंभीर नहीं थी और वे इलाज के दौरान प्रतिक्रिया दे रहे थे।

12 लाख की आबादी वाले देश में 6768 लोग कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि एस्वाटिनी देश में राजशाही पद्धति से शासन होता है। एस्वाटिनी अफ्रीकी महादेश का चारों ओर जमीन से घिरा एक छोटा सा देश है। यहां की आबादी मात्र 12 लाख है। जिसमें से अब तक 6768 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं अब तक इस देश में 124 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News