व्हाइट हाउस पर हमला! हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, राष्ट्रपति ट्रंप को किया गया शिफ्ट

अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर एक बार फिर फायरिंग की वारदात हुई है और इसकी जानकारी खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से बातचीत करते दी।

Update: 2020-08-11 14:15 GMT
व्हाइट हाउस के बाहर फिर फायरिंग

नीलमणि लाल

नई दिल्ली: अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर एक बार फिर फायरिंग की वारदात हुई है और इसकी जानकारी खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से बातचीत करते दी। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग की सूचना मिली है हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में है। दरअसल, व्हाइट हाउस के बाहर उस समय फायरिंग हुई जिस समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रेस ब्रीफिंग कर रहे थे, फायरिंग होने पर सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने उन्हें पोडियम से उतरने के लिए कहा और कुछ देर के लिए प्रेस ब्रीफिंग को रोकनी पड़ी।

ये भी पढ़ें: Reliance की बड़ी उपलब्धि, Fortune Global 500 की सूची में टॉप-100 में शामिल

व्हाइट हाउस ही क्यों

अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लोयेड की मौत के बार भड़की हिंसा के दौरान भी एक बार व्हाइट हाउस पर हमले की आशंका हुई थी जब प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस के आसपास तोड़फोड़ की थी। दरअसल, अमेरिका में कुछ इस तरह का खुलापन है कि कोई भी व्यक्ति व्हाइट हाउस की चारदीवारी के पास जा सकता है वहां फोटो खिंचवा सकता है। व्हाइट हाउस के पास न तो कोई बैरीकेडिंग है और न पुलिसवालों के जत्थे या बनकर।

चप्पे चप्पे पर सीक्रेट सर्विस की निगाह

दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता और बेहद जोखिम में रहने वाले प्रेसिडेंट की सुरक्षा का कोई विजिबल संकेत तक नहीं मिलता। व्हाइट हाउस के लॉन में भी एक भी सिपाही नजर नहीं आता है। ऐसे में कोई भी उपद्रवी इस कैंपस के पास कोई अवांछित हरकत कर सकता है। हालाँकि यहाँ चप्पे चप्पे पर सीक्रेट सर्विस की निगाह रहती है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है आज का रेट

आज की घटना के बारे में बताया गया है कि एक व्यक्ति सीधे सीक्रेट सर्विस के अधिकारी से भीड़ गया था जिसके बाद उस व्यक्ति को सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी। हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीक्रेट सर्विस के चीफ टॉम सुल्लिवन के अनुसार, पेनसिल्वानिया एवेन्यू और 17 स्ट्रीट के कोने पर खड़े सीक्रेट सर्विस ऑफिसर की ओर तेजी से आते हुए 51 वर्षीय शख्स ने चिल्लाते हुए कहा कि उसके पास हथियार है। इसके बाद सीक्रेट सर्विस ऑफिसर को हमलावर का मकसद समझने में देर नहीं लगी और उसपर गोली चला दी। वहां मौजूद अन्य अधिकारियों ने तुरंत मेडिकल सर्विसेज को फोन कर बुलाया और हमलावार को अस्पताल ले गए।

घटना की जानकारी मिलते ही सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने तुरंत ही कार्रवाई की। सीएनएन के अनुसार, फायरिंग की जानकारी मिलते ही ब्रीफिंग रूम से राष्ट्रपति को सुरक्षित निकाला गया लेकिन थोड़ी ही देर बाद वे वापस आए और ब्रीफिंग को फिर से शुरू किया और कहा कि हालात नियंत्रण में हैं।

ये भी पढ़ें: दिग्गज क्रिकेटर की पत्नी : पुलिस से हुआ सामना तो की ऐसी हरकत, हो रही बेइज्जती

Tags:    

Similar News