ईरान के कब्जे वाले मालवाहक जहाज से भारत लौटी पहली क्रू मेंबर, विदेश मंत्री ने जताई खुशी

Iran Israel Controversy: तेहरान में भारतीय मिशन मालवाहक पोत एमएससी एरीज के बाकी 16 भारतीय कर्मियों के साथ भारत लगातार संपर्क में है। जहाज में फंसी महिला कैडेट ऐन टेस्सा जोसफ की सुरक्षित वतन वापसी हो गई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-18 15:42 GMT

Iran Israel Controversy: मालवाहक पोत एमएससी एरीज पर फंसे भारतीय चालक ग्रुप में से एक केरल के त्रिशूर की रहने वाली महिला कैडेट ऐन टेस्सा जोसफ गुरुवार को भारत के कोचीन पहुंचीं। आज दोपहर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित तरीके से ऐन टेस्सा जोसफ की घर वापसी हुई और इस दौरान महिला कैडेट का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी मौजूद थे। इस बात की जानकारी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर की गई।

बाकी 16 भारतीय कर्मियों के साथ भारत लगातार संपर्क में सरकार 

विदेश मंत्रालय की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि तेहरान में भारतीय मिशन मालवाहक पोत एमएससी एरीज के बाकी 16 भारतीय कर्मियों के साथ भारत लगातार संपर्क में है। साथ ही महिला कैडेट ऐन टेस्सा जोसफ की वतन वापसी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए खुशी जाहिर की और साथ ही बीजेपी सरकार की नीतियों की सराहना भी की।

विदेश मंत्री ने जताई खुशी 


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर लिखा, "ईरान में भारत के दूतावास ने बहुत बढ़िया काम किया है। मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि एन टेस्सा जोसेफ घर लौट आई हैं। मोदी की गारंटी हर बार पूरी की जाती है, फिर चाहे घर हो या विदेश।"

25 में से 16 लोग भारतीय

बता दें, ईरान और इजरायल के बीच माहौल संवेदनशील बना हुआ है। दोनों देशों के बीच जारी तनाव और इजरायल का मालवाहक जहाज इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ दिनों पहले इजरायल ने दावा किया कि उनके मालवाहक जहाज को ईरान ने अपने कब्जे में ले लिया है। जहाज में कुल 25 लोग हैं, जिनमें करीब 16 लोग भारतीय हैं। बता दें, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने इससे पहले भी इस मामले पर ईरानी विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन से बातचीत की थी।

Tags:    

Similar News