हारेंगे डोनाल्ड ट्रंप! पूर्व मॉडल ने बढ़ाई मुसीबत, बिडेन को मिला बड़ा मौका

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही दोनों उम्मीदवारों राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तीखा हो गया है।

Update: 2020-09-18 05:09 GMT
हारेंगे डोनाल्ड ट्रंप! पूर्व मॉडल ने बढ़ाई मुसीबत, बिडेन को मिला बड़ा मौका (social media)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही दोनों उम्मीदवारों राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तीखा हो गया है। इस बीच मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर ट्रंप की मुसीबत और बढ़ा दी है। उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव के दौरान विदेशी हस्तक्षेप से बड़ा खतरा डाक मतपत्रों को बताया है।

ये भी पढ़ें:अब शुरू होगी झमाझम बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के गवर्नरों पर लोगों को डाक मतपत्र के जरिए मतदान के लिए प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर बिडेन ने ट्रंप के वैक्सीन संबंधित दावे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों की बात पर तो विश्वास किया जा सकता है मगर राष्ट्रपति ट्रंप पर नहीं।

पूर्व मॉडल का यौन उत्पीड़न का आरोप

पूर्व मॉडल वह अभिनेत्री एमी डोरिस ने एक ब्रिटिश अखबार को दिए गए साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। डोरिस का कहना है कि वह 5 सितंबर 1997 को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट देखने न्यूयॉर्क गई थी और उस समय उसकी आयु मात्र 24 वर्ष थी। डोरिस ने टूर्नामेंट का टिकट और फोटो की प्रतियां भी उपलब्ध कराई हैं जिनमें वह ट्रंप के आगे खड़ी हैं।

ट्रंप ने आरोपों को निराधार बताया

डोरिस ने कहा कि ट्रंप मेरे गले के निचले हिस्से तक अपनी जीभ का इस्तेमाल कर रहे थे और मेरे शरीर के हिस्सों पर उन्होंने मजबूत पकड़ बना रखी थी। मेरे बार-बार विरोध करने और उन्हें पीछे धकेलने के बावजूद वे मनमानी से बाज नहीं आ रहे थे। दूसरी और ट्रंप ने अभिनेत्री के साथ ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है। ट्रंप के खिलाफ अभी तक करीब 15 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हालांकि ट्रंप इन सारे आरोपों को निराधार बताते हैं।

डाक मत पत्रों से धांधली की आशंका

इस बीच ट्रंप ने डाक मतपत्रों को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि डाक मतपत्रों के जरिए चुनाव में बड़ी धांधली की जा सकती है क्योंकि इसमें कोई भी किसी और के बदले वोट डाल सकता है।

उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक शासित राज्यों के गवर्नर लोगों को इस बात के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे डाक मतपत्र के जरिए मतदान करें। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में विदेशी हस्तक्षेप से बड़ा खतरा डाक मतपत्रों से है क्योंकि इसके जरिए बड़े पैमाने पर चुनावी धांधली की आशंका है।

donald-trump (social media)

गायब हो सकते हैं हजारों मतपत्र

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मतदान के बाद हजारों मतपत्र गायब भी किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा है जिसके बारे में सबको सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के लोग उन्हें बदनाम करने की साजिश में जुटे हुए हैं मगर अमेरिकी लोगों को सब सच्चाई पता है।

ट्रंप पर नहीं किया जा सकता भरोसा

दूसरी ओर डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने एक बार फिर कहा है कि ट्रंप पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के दावे को लेकर वैज्ञानिकों की बात पर तो विश्वास किया जा सकता है मगर राष्ट्रपति ट्रंप पर नहीं। राष्ट्रपति ट्रंप ने एक दिन पहले 4 सप्ताह में कोरोना का टीका मिलने का दावा किया था।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान का कब्जा: कश्मीर के बाद अब यहां चली चाल, की चुनाव की तैयारी

ट्रंप के दावे पर प्रतिक्रिया जताते हुए बिडेन ने कहा कि उन पर कभी विश्वास नहीं किया जा सकता। बिडेन ने पीपीई किट वितरण और कोरोना टेस्टिंग को लेकर भी ट्रंप की नाकामी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका टीके पर लेकर इन विफलताओं को नहीं दोहरा सकता। राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आने के साथ ही दोनों उम्मीदवारों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार तीखा होता जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News