Goldie Brar: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने रूस में करवाई अजय राणा की बेरहमी से हत्या

Goldie Brar: ह पहला मामला नहीं है जब गोल्डी बराड़ पर किसी के हत्या का आरोप लग रहा है।

Update: 2024-04-07 02:22 GMT

Gangster Goldie Brar (Pic:Social Media)

Goldie Brar: अजय राणा की रूस में बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस हत्या का आरोप गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर लगाया जा रहा है। गोल्डी बराड़ ने कनाडा से ही इस हत्या की साजिश रची थी। यह पहला मामला नहीं है जब गोल्डी बराड़ पर किसी के हत्या का आरोप लग रहा है। पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी गोल्डी बराड़ का हाथ होने का आरोप लग चुका है।

पोस्ट शेयर करके इस हत्या की जिम्मेदारी ली

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी गोल्डी बराड़ एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। गोल्डी ने रूस में गैंगस्टर भुप्पी राणा गैंग के सदस्य की बेरहमी से हत्या करवा दी है। यही नहीं गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोस्ट शेयर करके इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। वहीं गोल्डी ने अपने पोस्ट में यह दावा भी किया है कि कुख्यात गैंगस्टर भुप्पी राणा जो उसका विरोधी भी है, उसने अपने गैंग के मेंबर को मुखबिर बनाकर मेरी गैंग में एंट्री करा दी थी। अजय राणा गोल्डी के करीबियों के साथ काफी घुल मिल गया और गोल्डी समेत उसके गैंग के सदस्यों की लोकेशन और एक्टिविटी की जानकारी जुटाने लगा था।

बता दें गोल्डी बराड़ कनाडा में रहता है और वहीं से अपने गैंग को आपरेट करता है। गोल्डी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। गोल्डी बराड़ ने कनाडा में ही बैठ कर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई थी। गोल्डी बराड़ भारत और कनाडा में मोस्ट वांटेड है। फिलहाल गोल्डी बराड़ अमेरिका में पनाह लेकर बैठा है और वहीं से लगातार पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, कनाडा में अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है।

भारत ने गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया है

बता दें कि गोल्डी बराड़ को इसी साल भारत में हत्याएं करने के इरादे से सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी में शामिल होने के मामले में भारत सरकार ने आतंकवाद रोधी कानून के तहत उसे आतंकवादी घोषित किया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा था कि सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ प्रतिबंधित आतंकवादी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल से भी जुड़ा रहा है। केंद्र सरकार का मानना है कि वह आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है और इसलिए उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया जाता है।

Similar News